Partner Caring Tips: पत्नि या गर्लफ्रेंड का पीरियड्स के दैरान कुछ यूं रखें ख्याल, बढ़ेगा प्यार
Advertisement

Partner Caring Tips: पत्नि या गर्लफ्रेंड का पीरियड्स के दैरान कुछ यूं रखें ख्याल, बढ़ेगा प्यार

Caring Partner During Periods: फीमेल्स के लिए उन पांच दिनों में अपने पार्टनर से केयर पाना बहुत ही राहत दिलाता है. ऐसे में परुषों के लिए ये जानना बहुत जरूरी है कि किस तरह आप अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी के पीरियड्स के दौरान केयर कर सकते हैं. इससे आपके रिश्ते में प्यार भी बढ़ता है. 

 

Partner Caring Tips: पत्नि या गर्लफ्रेंड का पीरियड्स के दैरान कुछ यूं रखें ख्याल, बढ़ेगा प्यार

Husband Caring Wife During Periods: भारतीय समाज में शुरू से ही महिलाओं के पीरियड्स का विषय लोगों की नजर में बहुत ही हीन भावना से देखा गया है. इस विषय पर लोग खुलकर बात करना गलत मानते थे. लेकिन समय बदलने के साथ ही आज महिलाओं के साथ पुरुषों को भी इतना जागरुक किया गया है, कि इन बातों को गंभीरता से समझा जा सके. पुरुषों को ये जानना बहुत जरूरी है, कि महिलाओं के इन 5 दिनों में किस तरह की पीड़ा से गुजरना पड़ता है.

ऐसे में आज के समय में लड़कों को अपनी गर्लफ्रेंड या पति को अपनी पत्नी की पीरियड्स के दौरान उनका अच्छे से ख्याल करना आना चाहिए. इन दिनों में पुरुषों को उन्हें आराम देने के लिए कुछ अलग करना होगा. 

पुरुषों को अपने पार्टनर के पीरियड्स के दौरान इस तरह रखना होगा ख्याल- 

1. मूड स्विंग्स-
महिलाओं को पीरियड के दौरान उनमें हार्मोनल बदलाव होते हैं. जिसके चलते उनके मूड और व्यवहार में उतार-चढ़ाव होता रहता है. इसकी वजह से उन्हें चिड़चिड़ापन होता है. ये गुस्से के रूप में बाहर निकलता है. कुछ महिलाओं को सिरदर्द, सुस्ती और बुखार की दिक्कत भी होती है. ऐसे में पुरुषों को चाहिए कि अपने पार्टनर का घर के काम में सहयोग करें. इस दौरान उन्हें समझें. 

2. मसाज करें 
अगर आपके पार्टनर को पीरियड्स हो रहे हैं, तो इन दिनों में आप उन्हें पीठ के निचले हिस्से पर हल्का मसाज दे सकते हैं. इससे उन्हें काफी आराम मिलेगा. साथ ही आप उनका सिर दर्द होने पर बाम लगा सकते हैं. 

3. गर्म पानी की बोतल यूज करें
अगर आपकी वाइफ या गर्लफ्रेंड को पीरियड्स के दौरान कमर के निचले हिस्से में अधिक दर्द रहता है, तो ऐसे में आप उनकी अच्छे से केयर करें. इस दर्द को सहज करने के लिए गर्म पानी को बोतल में भर लें. फिर पार्टनर के दर्द वाले हिस्से पर धीरे-धीरे सिकाई करें. साथ ही उन्हें दिन भर गुनगुना पानी पीने को ही दें. इससे उनकी बॉडी हाइड्रेटेड रहेगी और ताजगी महसूस होगी.

Trending news