मां का जरूरत से ज्यादा मोह बिगाड़ देता है बेटी का जीवन, न करें ये गलतियां!
Advertisement
trendingNow11766947

मां का जरूरत से ज्यादा मोह बिगाड़ देता है बेटी का जीवन, न करें ये गलतियां!

Mother Love For Daughter: मां और बेटी का रिश्ता बहुत गहरा होता है. घर से विदाई के बाद मां बेटी के लिए हमेशा चिंतित रहती है कि ससुराल में उसका क्या होल होगा. लेकिन कभी-कभी बेटी के लिए मां का अधिक मोह भी जीवन पर गलत असर डालता है. चलिए जानें कैसे...

 

मां का जरूरत से ज्यादा मोह बिगाड़ देता है बेटी का जीवन, न करें ये गलतियां!

Extra Love Of Mother Is Bad: हर मां अपने बच्चे के लिए हमेशा अच्छा ही सोचती हैं. क्योंकि शादीशुदी जीवन में पति के बाद बच्चे ही मां के जिगर का टुड़का होते हैं. एक मां अपने बच्चे के पालन पोषण में कभी कोई कमी नहीं आने देती है. वहीं मां हर हालत में अपने बच्चों को अपनी नजरों के सामने रखना पसंद करती हैं. लेकिन बच्चों के बड़े होने पर उन्हें स्कूल, कॉलेज, ऑफिस जाना ही पड़ता है. ऐसे में लड़कियों के लिए हर मां थोड़ा अधिक कंसर्वेटिव होती हैं. वहीं अपनी बेटी को कभी कोई दुख तक्लीफ नहीं होने देती हैं. 

एक समय ऐसा आता है, जब एक बेटी को अपना मां और परिवार से दूर होकर अलग घर में नए जीवन की शुरुआत करनी पड़ती है. ये संसार का ही नियम है. ऐसे में मां अपनी बेटी के लिए विदाई को लेकर और चिंतित हो जाती है. इसी बीच उनसे बेटी का अधिक मोह करने पर कई सारी गलतियां भी हो जाती हैं. जिस वजह से बेटी का शादीशुदा जीवन बर्बाद होने की कगार पर आ जाता है. 

आज हम आपको बताएंगे मां द्वारा की गईं कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में जिसे जानना बहुत जरूरी है. एक मां अगर ये चाहती है कि शादी के बाद आपकी बेटी ससुराल को अच्छे से संभाले और परिवार में खुश रहे तो अपनी भावनाओं को कंट्रोल करें. 

1. बार-बार कॉल न करें 
बेटी की शादी के बाद भी कुछ मांओं की आदत होती है दिन में कई बार उन्हें फोन करके छोटी-छोटी बातें डिस्कस करती हैं. आपके अधिक प्यार और दुलार से बेटी का ससुराल में गलत असर पड़ता है. इसलिए मां को बेटी की शादी के बाद चैन की सांस लेनी चाहिए और छोटी-छोटी बातों पर बेटी को कॉल नहीं करना चाहिए.  

2. ससुराल में ज्यादा काम नहीं करो
लड़कियों की शादी के बाद उसका अपना घर ससुराल ही होता है. एक लड़की को शादी के बाद थोड़ा समय भी लगता है कि ससुराल में चीजों को कैसे एडजस्ट करना है. ऐसे में जब लड़की की मां उसे ये सिखाती है, कि ससुराल में ज्यादा काम करने की जरूरत नहीं है, तो इससे ससुराल में बेटी के रिश्ते खराब होते हैं. क्योंकि अपने घर में बहू का काम करना कोई गलत नहीं है. इसलिए कोई भी मां अपनी बेटी को ये न सिखाए कि ससुराल में काम नहीं करो.

Trending news