Relationships tips: कहीं आपके पति का भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तो नहीं चल रहा, इन 5 तरीकों से समझें
Advertisement

Relationships tips: कहीं आपके पति का भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तो नहीं चल रहा, इन 5 तरीकों से समझें

Husband Extra Marital Affairs: शादीशुदा पुरुष का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होना आज के समय में बहुत ही आम बात हो गई है. ऐसे में आप अपने पति के बारे में इन 5 तरीकों से पता लगा सकती हैं कि वह किसी दूसरे के साथ रिलेशन में है या नहीं. 

फाइल फोटो

Signs An Affair After Marriage: कुछ दिन पहले ही एक सर्वे में पता चला था कि डेटिंग ऐप पर शादीशुदा पुरुष और महिलाएं दूसरे पार्टनर की तलाश में हैं. ऐसे में ये बात साफ हो जाती है कि कई शादीशुदा पुरुष दूसरी महिलाओं की तरफ आकर्षित होने लगते हैं और फिर धीरे-धीरे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की तरफ बढ़ने लगते हैं. अगर आपको लगता है कि आपके पति भी आपको धोखा दे रहे हैं तो आप इन 5 तरीकों से इस बात का पता लगा सकते हैं क्‍योंकि कोई भी जब इस तरह के रिलेशन में होता है तो उसका स्‍वभाव बदल जाता है. जिसे आप बहुत आसानी से समझ सकती हैं.        

दूसरों का ध्‍यान नहीं रखना

जब कोई प्‍यार में रहता है या किसी के साथ रिलेशन में होता है तो वह खुद के ऊपर ध्यान देना शुरू कर देता है और अपनी पर्सनालिटी को आकर्षक बनाता है. अगर आपका पति भी ऐसा कर रहा है तो ये आपके लिए एक इशारा है.

बॉडी लैंग्वेज पर करें फोकस 

अगर आपके पति का बिहेवियर बदल रहा है तो हो सकता है कि वह किसी दूसरी महिला के साथ रिलेशन में है. कई बार ऐसी स्थिति में जब महिलाएं पूछती हैं तो पति कह देते हैं कि ऑफिस की टेंशन है. ऐसी स्थिति में पति घर के बाहर ज्‍यादा से ज्‍यादा वक्‍त बिताना शुरूूकर देते हैं. ऐसा भी हो सकता है कि वह आपके लिए वक्‍त न निकालें और किसी दूसरी महिला के साथ वह मिल रहे हो.    

कंपेयर करना

अगर आपका पति आपको किसी दूसरी महिला से कंपेयर कर रहा है तो समझिए आपके पति को आप में कमियां नजर आ रही है और अगर बार-बार आपके साथ ऐसा हो रहा है तो आपको अलर्ट हो जाना चाहिए. 

फिजिकल इंटिमेसी में हो रहा है बदलाव 

शादीशुदा रिश्‍ते में फिजिकल इंटिमेसी बहुत अहम मानी जाती है. ऐसे में अगर आप रिश्‍ते खराब हो रहे हैं और आपका पार्टनर किसी दूसरे के साथ रिलेशन में है तो आप अलर्ट हो जाइए क्‍योंकि ऐसी स्थिति में आपके पार्टनर को आपका टच भी अच्‍छा नहीं लगे या उसे आपके साथ प्‍यार वाली फीलिंग न आएं.    

मोबाइल पर ध्‍यान देना 

अगर आपका पति हमेशा फोन पर चिपका रहता है और आपको भी मोबाइल के पासवर्ड शेयर नहीं करता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि कुछ न कुछ गड़बड़ है.    

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news