Friendship के बाद अब हो गया है प्यार, रिश्ते को मजबूती की पटरी पर लाएंगे ये टिप्स
Advertisement
trendingNow11782024

Friendship के बाद अब हो गया है प्यार, रिश्ते को मजबूती की पटरी पर लाएंगे ये टिप्स

Friendship Turns In Love: क्या आपको भी अपने सालों के गहरे दोस्त से बेइंतहा प्यार हो गया है? ऐसे में अगर समझ नहीं आ रहा है कि कैसे इस रिश्ते को आगे बढ़ाएं और इसमें मजबूती का ट्रैक मेंटेन करें, तो इस आर्टिकल को पढ़ें... 

 

Friendship के बाद अब हो गया है प्यार, रिश्ते को मजबूती की पटरी पर लाएंगे ये टिप्स

Love Between Friendship: कई बार हमें पता नहीं होता कि जिसके साथ हम अपनी सभी बातें शेयर कर रहे हैं, जिसके साथ घंटों बिता रहे हैं, उसी से एक दिन प्यार हो जाएगा. ये फीलिंग उस इंसान के साथ आती है, जिसके साथ जीवन में दोस्ती की शुरुआत होती है. बहुत से ऐसे दोस्त होते हैं, जिन्हें दोस्ती के बीच ये एहसास नहीं होता कि वो दोनों आगे चलकर एक दूसरे के लिए इतने सीरियस हो जाएंगे कि एक दूसरे के बिना जीवन गुजारना मुश्किल हो जाएगा. 

अगर आप किसी ऐसी ही दोस्ती में हैं, जिससे आप हर दिन मिलते हैं, बात करते हैं, एक साथ खाते पीते हैं, घूमते हैं और कुछ दिनों से आपको ये एहसास हुआ है कि आप उनसे प्यार कर बैठे हैं, तो ऐसे में रिलेशनशिप शुरू करने से पहले कुछ बातों को जान लें. वहीं रिश्ता मजबूत करने के लिए इन टिप्स को फॉलो करें 

1. जान पहचान का फायदा
जब सालों की गहरी दोस्ती के बीच प्यार अपनी जगह बना लेता है, तो जाहिर है कि तब तक आप दोनों ही एक दूसरे को अच्छे से जान चुके होते हैं. ऐसे में ये आप दोनों के लिए भी बेहतर होता है कि आप दोनों एक दूसरे की पसंद-नापसंद सबकुछ अच्छे से जानते हैं. इस रिश्ता और भी मजबूत होता है.

2. कमियां का लाभ 
हर इंसान में कुछ न कुछ कमियां होती हैं, ऐसे में अगर आप अच्छे दोस्त रह चुके हैं, तो एक दूसरे की कमियों को भी बखूबी पहचानते होंगे. ऐसे में कभी लाइफ में गलती करने पर आप दोनों एक दूसरे से बेहतर तरीके से सलाह देने में सक्षम हो सकते हैं. क्योंकि एक दूसरे की कमियां पता होने के बाद भी प्यार में पड़ने की हिम्मत आप लोगों के बीच बेहतर समझ पैदा करेगी. 

3. एक जैसी हॉबी 
एक लड़का-लड़की किसी भी कंडीशन पर एक अच्छे दोस्त बन सकते हैं. ऐसा हो सकता है आप दोनों की हॉबी एक जैसी भी हों, और एक जैसी न भी हों. वहीं अगर सारी में से कुछ हॉबी एक दूसरे से मैच होती हैं, तो आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा. इसलिए एक दूसरे की हॉबी के साथ एंजॉय करने की कोशिश करें.

Trending news