Relationship Tips: बहुएं अपने ससुर के सम्मान में कभी न लाएं कमी, उनको खुश कर सकती हैं आपकी ये बातें
Advertisement
trendingNow11752096

Relationship Tips: बहुएं अपने ससुर के सम्मान में कभी न लाएं कमी, उनको खुश कर सकती हैं आपकी ये बातें

Daughter And Fathers-in-Law Relation: किसी भी लकड़ी के लिए उसका पिता ही सबकुछ होता है. उसी तरह शादी के बाद एक लड़की का पिता उसका ससुर होता है. ऐसे में बहुओं को अपने ससुर के मान-सम्मान का ख्याल रखना चाहिए. क्योंकि सास-बहू की चाहे जितनी बहस हो जाए लेकिन ससुर हमेशा अपनी बहू को लाड-प्यार से ही रखता है....  

 

Relationship Tips: बहुएं अपने ससुर के सम्मान में कभी न लाएं कमी, उनको खुश कर सकती हैं आपकी ये बातें

Bahu Should Respect Fathers-in-Law: इस बात से सभी वाकिफ हैं कि ससुराल में बहू की सबसे ज्यादा उसकी सास और नंद से लड़ाई होने के चांसेस रहते हैं. लेकिन एक समझदार बहू ऐसा होने से पहले स्थिति को बड़ी ही चतुराई से संभाल लेती है. वहीं अगर बहू को कोई ससुराल में सबसे ज्यादा प्यार करता है, तो वो है ससुर. जी हां, ससुर अपनी बहू को एक बेटी की तरह रखता है. जो पिता की कमी उसे अपने ससुराल में लगती है, वो ससुर ही पूरा करता है. ऐसे में बहुओं के लिए ये जानना जरूरी है कि उन्हें अपने ससुर का लिहाज और सम्मान कैसे करना है. कई बार ससुर अपनी बहू के लिए बेटी नुमा पनपे प्यार को बता नहीं पाते हैं. लेकिन हर पिता नुमा ससुर अपनी बहू से ये कुछ चीजें एक्सपेक्ट करता है. आइये जानें....

1. मेरे पापा आप ही हैं-
ससुराल में हर बहू के लिए पिता के समकक्ष ससुर ही होता है. लेकिन लड़कियां जिस तरह अपने पिता के क्लोज होती हैं, उस तरह ससुर के क्लोज हो पाना थोड़ा मुश्किल होता है. वहीं ससुर भी यही चाहता है, कि बहू को कभी भी उसके पिता की कमी महसूस न हो. ऐसे में आप अपने फादर-इन-लॉ से ये कह सकती हैं, कि आपको उनमें पिता नजर आते हैं. 

2. बेटी की तरह प्यार दिया-  
एक पिता की ये जिम्मेदारी होती है, कि वह बहू-बेटी में कोई अंतर न करें. इस तरह से बेटियों को अपने ससुराल में मायके की कमी नहीं खलेगी. कई बार ससुर के लिए अपनी बहू को प्यार जताना सास से भारी भी पड़ जाता है. लेकिन वह अपनी बहू को बेटी की तरह ही मानता है. इसलिए आप अपने ससुर से ये कहने में संकोच न करें कि उन्होंने आपको अपनी बेटी से भी ज्यादा प्यार दिया. आपकी ये बात ससुर को खुश कर सकती है.

3. पापा जी को कहें थैंक्स-
किसी भी रिश्ते में एक-दूसरे का आभार व्यक्त करना बहुत जरूरी होता है. ऐसे में आपको अपने ससुर का आभार जरूर व्यक्त करना चाहिए. ससुर एक पिता की तरह हमेशा अपनी बहू को एक स्वतंत्र जिंदगी देने का प्रयास करता है. इस बात के लिए और तमाम तरह से सुरक्षा और ख्याल रखने के लिए अपने ससुर यानी पापा जी से थैंक्स बोल सकती हैं. 
 

Trending news