Mistakes In Relation: ब्रेकअप के बाद मूवऑन करना चाहते हैं, तो ऐसी गलतियां बिल्कुल न करें...
Advertisement
trendingNow11732046

Mistakes In Relation: ब्रेकअप के बाद मूवऑन करना चाहते हैं, तो ऐसी गलतियां बिल्कुल न करें...

Move On Tips For Couples: लंबे वक्त तक एक रिश्ते में रहने के बाद ब्रेकअप और फिर उस रिश्ते से मूवऑन करना काफी मुश्किल होता है. जिन कपल्स को ऐसा करने में दिक्कत आती है, उनके लिए हम कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं, जिससे उन्हें लाइफ में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी...

 

Mistakes In Relation: ब्रेकअप के बाद मूवऑन करना चाहते हैं, तो ऐसी गलतियां बिल्कुल न करें...

Mistakes After Break-Up: हर व्यक्ति का कभी न कभी किसी के साथ रिलेशन रहा होता है. एक रिश्ता जब शुरू होता है, तो हंसी मजाक, मस्ती से लेकर और रोना तक सबकुछ होता है. कभी दिल एक साथी को पाकर बहुत खुश हो जाता है, तो कभी वही दिल किसी के दूर जाने पर बुरी तरह टूट जाता है. ये मंजर हर किसी के जीवन में आता ही है. लंबे रिश्ते में एक वक्त तक रहने के बाद प्यार करने वाले उस इंसान को छोड़ना या उसके बिना रह पाना बहुत मुश्किल होता है. क्योंकि जिंदगी में एक बार तो हर किसी का ब्रेकअप होता ही है. ऐसे समय में आप भावात्मक रूप से काफी कमजोर महसूस करते हैं और कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे दिल टूटने का दर्द और गहरा हो जाता है. अगर हाल ही में आपका भी ब्रकेअप हुआ है, तो इन गलतियों को पहचान कर उन्हें सुधारें. इससे आप आसानी से मूवऑन भी कर सकेंगे...

ब्रेकअप के बाद किसी रिश्ते से ऐसे करें मूूवऑन- 

1. पार्टनर से खत्म करें कांटेक्ट 
अगर आप किसी के साथ एक लंबे रिलेशन में रहे हैं, तो उससे ब्रेकअप करना बहुत मुश्किल होता है. और अगर किसी वजह से ब्रेकअप हो भी जाए तो, मूवऑन करने में बहुत दिकक्त आती है. ऐसे में आप इस बात को गांठ बांध ले कि आपको अपने एक्स से पूरी तरह से सारे संपर्क तोड़ने होंगे. आप उससे किसी भी तरह की कोई बातचीत, कॉल या मेसेज, मुलाकात न करें. 

2. गलतियों पर याद न करें 
जब आप किसी रिश्ते में रहते हैं, तो कुछ गलतियां होना भी लाजमी है. लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि आप हमेशा उन बातों को याद करके मन ही मन कुढ़ते रहें. बल्कि आप उन गलतियों से सीखें ताकि उन्हें दोबारा न दोहराएं. आप उन गलतियों से सीखें और लाइफ में मूवऑन करें.

3. नए अवसर दें 
बहुत से लोग ब्रेकअप के बाद खुद को अंधकार में ढकेलने लगते हैं. ऐसा बिल्कुल न करें. ये न सोचें कि रिश्ता टूटने के बाद आपकी जिंदगी में सब कुछ खत्म हो गया है. इसकी जगह आप नए दोस्त बनाएं और खुद को नए अवसर दें. ऑफिस, घर परिवार में नए लोगों से मिलें. 

4. एक्स की यादों में न खोएं 
अधिकतर लोग ब्रेकअप के बाद अपने एक्स को सोशल मीडिया पर स्टॉक करना शुरू कर देते हैं. इससे आप उनकी एक्टिविटी देखकर भावनात्मक रूप से कमजोर होते हैं. इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने एक्स को ब्लॉक कर दें और आराम से मूवऑन करें. इससे आप परेशान नहीं होंगे.

Trending news