Relationship Tips: शादी के बाद क्यों बढ़ने लगती हैं कपल्स में दूरियां? ऐसे करें प्यार की कमी को दूर
Advertisement
trendingNow11729703

Relationship Tips: शादी के बाद क्यों बढ़ने लगती हैं कपल्स में दूरियां? ऐसे करें प्यार की कमी को दूर

After Marriage Couples Relation: शादी हो या शादी से पहले, कई बार लोग लंबे रिश्ते में नए एहसास को खो देते हैं. शादी के बाद भी कई कपल्स में दूरियां बढ़ना शुरू हो जाती हैं. ऐसे में रिश्ते में नजदीकियां बढ़ाने के लिए आप कुछ टिप्स फॉलो कर सकते हैं. 

 

Relationship Tips: शादी के बाद क्यों बढ़ने लगती हैं कपल्स में दूरियां? ऐसे करें प्यार की कमी को दूर

How To Make Relation Intresting After Marriage: ये एक मानव स्वभाव है, अगर कोई इंसान एक ही व्यक्ति के साथ लंबे समय से रह रहा है, तो कुछ समय बाद उसमें दूरियां बढ़ने लगती हैं, और बोरियत महसूस होने लगती है. ऐसा अक्सर शादी के बाद देखा जाता है. ज्यादातर कपल्स के बीच शादी के बाद लड़ाई-झगड़े शुरू हो जाते हैं. हालांकि ये पति-पत्नी के बीच एक कॉमन सी बात है. लेकिन लंबे समय से एक रिश्‍ते में रहते-रहते आप पहले वाली ताजगी खो देते हैं. इसकी कई वजह हो सकती हैं. आजकल की बिजी लाइफस्टाइल, ऑफिस का काम ऐसा हो गया कि खुद के लिए भी वक्त निकालना मुश्किल हो जाता है. आज हम आपको बताएंगे कि शादी के बाद कपल्स को कौन से टिप्स अपनाने चाहिए जिससे कि उनके रिश्ते में दूरियां न बढ़ें और उनके बीच प्यार बना रहे...

1. शादी के बाद भी अपने पार्टनर को यह महसूस कराएं कि आपके लिए वो बेहद खास हैं. इसके लिए आप या फिर दोनों ही समय निकालें और वीक डेज पर बाहर घूमने जाएं. अकेले में समय बिताने पर पार्टनर को कुछ अलग महसूस होगा. 

2. अक्सर शादी के बाद लोग पार्टनर को ईजी लेने लगते हैं. ऐसे में वो एक दूसरे पर ध्यान नहीं दे पाते और अन्य दोस्तों जैसा ही ट्रीट करने लगते हैं. इसलिए अपने रिश्‍ते को स्‍पेशल जरूर बनाएं. इससे आपकी लाइफ शादी के बाद बोरिंग नहीं होगी. 

3. शादीशुदा लोगों की एक और शिकायत रहती है कि उनके बीच बात करने को कोई नया टॉपिक नहीं रहता है. इस वजह से आपका रिश्ता बोरिंग होने लगता है. इसलिए समय-समय पर एक दूसरे से बातचीत करते रहें और ऑफिस, घर, रिलेटिव, पड़ोसी से रिलेटेड सवाल पूछते रहें. 

4. अपने पार्टनर को हमेशा रिस्पेक्ट दें और उसे चीजों के लिए एप्रीशिएट करते रहें. इसके साथ ही शादी के बाद कपल्स को एक दूसरे को समय देने का बेहतर ऑप्शन है वीक में एक दिन बच्चों से छुट्टी. यानी एक दिन बच्चों की देखभाल की जिम्मेदारी घर परिवार में किसी को सौंप दें. इसके बाद आप दोनों लॉन्‍ग ड्राइव पर जा सकते हैं, मूवी देख सकते हैं.

Trending news