Signature Bridge: तीन महीनों में तैयार हो जाएगा दिल्ली-एनसीआर का यह सिग्नेचर ब्रिज, जाम से मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow11496646

Signature Bridge: तीन महीनों में तैयार हो जाएगा दिल्ली-एनसीआर का यह सिग्नेचर ब्रिज, जाम से मिलेगी राहत

Parthala Flyover: दिल्ली-एनसीआर में जाम से राहत के लिए विभिन्न सड़क, फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है. इसी कड़ी में नोएडा में सिग्नेचर ब्रिज को तैयार किया जा रहा है. इसका 75 फीसदी काम पूरा कर लिया गया है. तीन महीनों में इस ब्रिज के पूरा होने की संभावना है. 

प्रतिकात्मक चित्र

Noida Signature Bridge: गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा वेस्ट को बड़े पैमाने पर तैयार किया जा रहा है. दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए यह इलाका पहली पसंद बनते जा रहा है. यहां कई गगनचुंबी इमारतों में लाखों लोग रह रहे हैं. वहीं, अभी भी यहां कई नामी-गिरामी डेवलपर्स के प्रोजेक्ट चल रहे हैं. ऐसे में रोजाना यहां से भारी तादाद में लोग रोजगार और नौकरी के सिलसिले में नोएडा और दिल्ली की तरफ आते-जाते हैं. इस वजह से इसकी मुख्य सड़क पर ट्रैफिक का दबाव लगातार बढ़ते जा रहा है. यहां पर्थला चौक पर लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यहां पर सिग्नेचर ब्रिज बनाया जा रहा है. उम्मीद लगाई जा रही है कि यह आगामी तीन महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा.

मार्च तक कार्य पूरा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पर्थला चौक पर सिग्नेचर ब्रिज के निर्माण कार्य की वजह से गुजरने वाले लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ता है. ऐसे में लोगों को जाम से जल्द राहत मिले, इसके लिए इस रिज के निर्माण में तेजी ला दी गई है. इसके लिए नोएडा प्राधिकरण ने कमर कस ली है. प्राधिकरण के अनुसार, पर्थला सिग्नेचर ब्रिज का निर्माण कार्य 31 मार्च 2023 तक हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा.

75 फीसदी काम पूरा

प्राधिकरण का कहना है कि परियोजना का निर्माण कार्य अंतिम चरण में चल रहा है. सिगनेचर ब्रिज का लगभग 75 फीसदी काम पूरा हो चुका है. ऐसे में अगले तीन महीने में बाकी बचा हुआ काम भी पूरा कर लिया जाएगा.

इन इलाके वालों को होगा फायदा

बता दें कि पर्थला गोल चक्कर पर 154 मीटर लंबा केबल सस्पेंशन ब्रिज बनाया जा रहा है. इस ब्रिज तक पहुंचने के लिए ग्रेटर नोएडा की तरफ 207 मीटर लंबा रैंप बन रहा है. नोएडा की तरह रैंप की लंबाई 287 मीटर है. इस ब्रिज के बनने के बाद सेक्टर-51, 52, 61,70 ,71, 72, 73, 74, 75, 76, 77, 78, 79, 121, 122 और किसान चौक की ओर जाने वाले लोगों को जहां जाम से राहत मिलेगी. वहीं, उनका समय भी बचेगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news