DDA Housing scheme 2023: महंगे टमाटर खरीदने से कर रहे परहेज लेक‍िन पलक झपकते ही यहां ब‍िक गए DDA के 900 फ्लैट
Advertisement
trendingNow11776018

DDA Housing scheme 2023: महंगे टमाटर खरीदने से कर रहे परहेज लेक‍िन पलक झपकते ही यहां ब‍िक गए DDA के 900 फ्लैट

DDA Flats: द‍िल्‍ली के अलग-अलग स्थानों पर सभी कैटेगरी में 5,500 फ्लैट हैं. फ्लैट की बुकिंग 10 जुलाई दोपहर 12 बजे से शुरू हुई. स्‍कीम का रज‍िस्‍ट्रेशन और बुकिंग जारी है. लोग डीडीए की वेबसाइट के जर‍िये अपनी पसंद का फ्लैट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं.

DDA Housing scheme 2023: महंगे टमाटर खरीदने से कर रहे परहेज लेक‍िन पलक झपकते ही यहां ब‍िक गए DDA के 900 फ्लैट

DDA Scheme: फ्लैट, घर या दुकान खरीदने के मामले में लोकेशन की ड‍िमांड हमेशा बनी रहती है. शायद यही कारण रहा क‍ि दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की हाउस‍िंग स्‍कीम के तहत लॉन्‍च क‍िए गए फ्लैट पूरी तरह ब‍िक चुके हैं. डीडीए की तरफ से एक ट्वीट में जानकारी दी गई क‍ि 30 जून को लॉन्‍च की गई हाउस‍िंग स्‍कीम को जबरदस्‍त र‍िस्‍पांस म‍िल रहा है. योजना के तहत द्वारका के 900 फ्लैट पूरी तरह से ब‍िक चुके हैं. इसके अलावा नरेला और रोहिणी में स्‍थ‍ित फ्लैट को जनता से जबरदस्‍त र‍िस्‍पांस म‍िल रहा है.

'पहले आओ, पहले पाओ' बेस पर हाउस‍िंग स्‍कीम

डीडीए ने 30 जून को 'पहले आओ, पहले पाओ' (FCFS) के आधार पर हाउस‍िंग स्‍कीम शुरू की थी. इस योजना में द‍िल्‍ली के अलग-अलग स्थानों पर सभी कैटेगरी में 5,500 फ्लैट शामिल हैं. फ्लैटों की बुकिंग 10 जुलाई दोपहर 12 बजे से शुरू हुई. स्‍कीम का रज‍िस्‍ट्रेशन और बुकिंग जारी है. लोग डीडीए की वेबसाइट के जर‍िये अपनी पसंद का फ्लैट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं. डीडीए की तरफ से बताया गया क‍ि रोहिणी में 300 से ज्‍यादा फ्लैट बुक किए गए हैं. नरेला में 200 से ज्‍यादा फ्लैट बुक किए गए हैं.

कुछ ही घंटे में सोल्‍ड आउट हुए फ्लैट
इसके अलावा जसोला, सिरसपुर और लोकनायक पुरम के फ्लैट्स के लिए भी अच्छी मांग देखी जा रही है. नरेला, सिरसपुर, रोहिणी, लोकनायक पुरम में 1-बीएचके फ्लैट की पेशकश की जा रही है. नरेला और द्वारका में 2 BHK फ्लैट हैं और जसोला में 3 बीएचके फ्लैट हैं. अधिकारियों ने बताया क‍ि डीडीए उन सभी लोगों को 24 घंटे के अंदर ड‍िमांड कम अलॉटमेंट लेटर जारी करेगा, ज‍िन्‍होंने फ्लैट की बुक‍िंग करायी है. ड‍िमांड और अलॉटमेंट लेटर फ‍िलहाल ऑनलाइन ही जारी क‍िये जाएंगे.

फ्लैट की ये है कीमत
3 BHK फ्लैट की कीमत 2.08 करोड़ से लेकर 2.18 करोड़ रुपये तक है. 2 BHK फ्लैट नरेला में एक करोड़ रुपये के करीब है. द्वारका में यह फ्लैट 1.23 करोड़ से 1.33 करोड़ रुपये तक है. डीडीए की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, 1 BHK फ्लैट के रेट नरेला में 9.89 लाख से लेकर लोकनायक पुरम में 26.98 लाख रुपये से 28.47 लाख रुपये तक है. आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आवेदकों के लिए 1 BHK फ्लैट का बुक‍िंग अमाउंट 50,000 रुपये और जनरल कैटेगरी के लिए 1 लाख रुपये, 2 BHK फ्लैट के लिए 4 लाख रुपये और 3 BHK के लिए 10 लाख रुपये है.

Trending news