Baidyanath के रुमार्थो गोल्ड प्लस जोड़ों के दर्द की प्रभावकारी आयुर्वेदिक दवा
Advertisement
trendingNow11419128

Baidyanath के रुमार्थो गोल्ड प्लस जोड़ों के दर्द की प्रभावकारी आयुर्वेदिक दवा

Baidyanath Rumartho: आयुर्वेद के पास आपके जोड़ों और हड्डियों से संबंधित सभी परेशानियों का हल है. बैद्यनाथ के एक्सपर्ट काफी मेहनत और शोध के बाद रुमार्थो गोल्ड प्लस लेकर आए हैं.

Baidyanath के रुमार्थो गोल्ड प्लस जोड़ों के दर्द की प्रभावकारी आयुर्वेदिक दवा

Baidyanath Rumartho Gold Plus: क्या आप हड्डियों और जोड़ों की समस्या से परेशान हैं? क्या घरेलू उपचार काम नहीं कर रहे हैं? अगर ऐसा है तो आप सही जगह पर आए हैं. हम यहां प्रतिष्ठित भारतीय ब्रांड बैद्यनाथ के पाथ ब्रेकिंग सॉल्यूशन से आपकी मदद करने के लिए हैं जो आपके लिए चीजों को आसान बनाने जा रहा है. पेश है, बैद्यनाथ का रुमार्थो गोल्ड प्लस - आपकी हड्डियों और जोड़ों से संबंधित समस्याओं के लाभ के लिए बहुत उपयोगी आयुर्वेदिक दवा है

दरअसल, उम्र के साथ शरीर का मेटाबॉलिज्म गड़बड़ा जाता है और यह पाचन तंत्र को कमजोर कर देता है. इसकी वजह से जोड़ों के बीच विषाक्त पदार्थ बढ़ जाते हैं और यही जोड़ों में दर्द और सूजन में बदल जाता हैं.

नियमित रूप से व्यायाम या शारीरिक गतिविधि नहीं होने से भी जोड़ों की समस्या होती है और हड्डियों की ताकत कम हो जाती है. ऐसे में कुछ राहत पाने के लिए, लोग तरह-तरह की दवाइयां खाते हैं या फिर नानी-दादी के घरेलू उपचार आजमाते हैं, लेकिन नतीजा हमेशा वैसा नहीं होता जैसा वो चाहते हैं. अगर आप जोड़ों के दर्द से पीड़ित हैं तो कृपया परेशान न हों. हम आपके लिए लेकर आए है आयुर्वेद का एक गिफ्ट- बैद्यनाथ का रुमार्थो गोल्ड प्लस.

आयुर्वेद के पास आपके जोड़ों और हड्डियों से संबंधित सभी परेशानियों का हल है. बैद्यनाथ के एक्सपर्ट काफी मेहनत और शोध के बाद रुमार्थो गोल्ड प्लस लेकर आए हैं. ये दवा आपके जीवन में बदलाव ला सकती है. ये आपके लिए दर्द से मुक्ति की ओर एक कदम होगा. बैद्यनाथ की इस नवीनतम पेशकश में शुद्ध स्वर्ण भस्म, लौह भस्म, अभ्रक भस्म, अश्वगंधा, योगराज गुग्गुलु, शलाकी और कई अन्य प्रभावी जड़ी-बूटियां शामिल हैं.

स्वर्ण भस्म जहां मांसपेशियों और हड्डियों को मजबूत करने के लिए फायदेमंद है, वहीं बैद्यनाथ रुमार्थो गोल्ड प्लस में मौजूद शलाकी और अश्वगंधा सूजन से निपटने में मदद करते हैं. महारास्नादि क्वाथ के औषधीय गुण मांसपेशियों के दर्द से राहत दिलाने में मदद करते हैं.

बैद्यनाथ का रुमार्थो गोल्ड प्लस पुराने जोड़ों के दर्द में भी तुरंत राहत प्रदान करता है. डॉक्टर गठिया और पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के इलाज के लिए भी इसकी सलाह देते हैं. यह एंटीऑक्सीडेंट गुण से भी युक्त है और इस औषधि का गुण है कि ये दर्द के मूल कारण पर ध्यान केंद्रित करती हैं और असहनीय दर्द से राहत प्रदान करती हैं.

बैद्यनाथ का रुमार्थो गोल्ड प्लस गठिया और इससे संबंधित अन्य समस्याओं के इलाज में कारगर है. इनके अलावा, बैद्यनाथ का रुमार्थो गोल्ड प्लस जोड़ों की सूजन को कम करता है, जोड़ों को लचीला बनाता है और त्रिदोष को संतुलित करता है.

fallback

बैद्यनाथ रुमार्थो गोल्ड प्लस गठिया या गाउट से जूझ रहे लोगों के लिए आयुर्वेद की देन है. जिन लोगों को दर्द से जल्दी राहत चाहिए वे बैद्यनाथ रुमार्थो गोल्ड प्लस के साथ रुमा तेल का उपयोग करें. अश्वगंधा, शतावरी, अरंडी, प्रसारिणी लिगामेंट को मजबूत करेगी और आपको एक सुखद अनुभव देगी.

आइए अब, बैद्यनाथ इस सफल साम्राज्य के पीछे के व्यक्ति के बारे में थोड़ा जान लेते हैं. वैद्य पंडित रामनारायण शर्मा ने 1917 में बिहार के बैद्यनाथधाम (आधुनिक झारखंड) में आयुर्वेद दवाओं का एक छोटा सा मैन्युफैक्चरिंग हाउस स्थापित किया था. वैद्य जी ने इस प्रतिष्ठान का नाम श्री बैद्यनाथ आयुर्वेद भवन रखा और ये आज एक बेहद प्रतिष्ठित ब्रांड के रूप में पहचाना जाता है.

(स्पष्टीकरण:  इस लेख में किए गए दावों की सत्यता  वैद्य सचिन जैन , State Registration No.54856 द्वारा की गई है.)
Disclaimer: Above mentioned article is a Consumer connect initiative, This article does not have journalistic/editorial involvement of IDPL, and IDPL claims no responsibility whatsoever.

Trending news