Advertisement
trendingPhotos2032446
photoDetails1hindi

आलिया से लेकर करीना कपूर तक, 2023 में सेलेब्स ने इन एक्सरसाइज पर दिया ज्यादा ध्यान

2023 में बॉलीवुड की दबंग हसीनाओं ने अपनी फिटनेस के कई राज खोले, जिससे पता चला कि वे किस तरह का वर्कआउट करती हैं. उनके ये फिटनेस नुस्खे उन लोगों के लिए प्रेरणा बन गए हैं जो अलग-अलग और कारगर वर्कआउट ढूंढ रहे हैं. आज हम कुछ अभिनेत्रियों के कुछ पसंदीदा वर्कआउट पर नजर डालेंगे और उनके फायदों के बारे में बात करेंगे.

अनन्या पांडे

1/7
अनन्या पांडे

अनन्या पांडे को चुनौतियों से प्यार है, चाहे वो हैंडस्टैंड्स हों या आर्म बैलेंस. उनके वर्कआउट्स, अक्सर पोल डांसिंग के साथ, लोअर बॉडी की मजबूती पर ध्यान देते हैं. तो अगर आप भी कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं, तो अपने रूटीन में कुछ हैंडस्टैंड्स जोड़ें और मांसपेशियों को बर्न करता हुआ महसूस करें.

आलिया भट्ट

2/7
आलिया भट्ट

आलिया भट्ट के लिए सब कुछ बैक और चेस्ट ओपनर्स के बारे में है, खासकर कपोतासन के साथ, जिसे प्यार से 'आलिया पोज' कहा जाता है. अपनी स्फूर्ति बढ़ाने और पीठ को मजबूत बनाने के लिए इन पोज को अपने रूटीन में शामिल करें.

दीपिका पादुकोण

3/7
दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण जबरदस्त हिप ओपनर्स और हेडस्टैंड्स की फैन हैं, क्योंकि ये तनाव कम करते हैं, कोऑर्डिनेशन बढ़ाते हैं और एनर्जी को बूस्ट करते हैं. इन पोज को अपने रूटीन में शामिल करके देखें, ताकि सेरोटोनिन और एंडोर्फिन जैसे खुशहाल हार्मोन बढ़ सकें.

करीना कपूर खान

4/7
करीना कपूर खान

करीना को सूर्य नमस्कार से बेहद प्रेम है. ये पांच आसनों की सिरीज सिर्फ वर्कआउट नहीं, बल्कि ध्यान का सुकून देने वाला सफर है. आप भी करीना की तरह गहरी सांसों और मन को केंद्रित करने के लिए इस अनुष्ठान में शामिल हो सकते हैं क्योंकि सूर्य नमस्कार सिर्फ कसरत नहीं, बल्कि आत्मिक जागृति का रास्ता है.

जाह्नवी कपूर

5/7
जाह्नवी कपूर

जहां सब पिलैट्स करते हैं, वहां जाह्नवी एक कदम आगे हैं. वो रिफॉर्मर का इस्तेमाल कर वर्कआउट को और भी चुनौतीपूर्ण बनाती हैं. नियंत्रित मूवमेंट्स और कोर पर फोकस से ये विधि फिटनेस का व्यापक और शानदार नजरिया पेश करती है. अगर आप फिट और टोंड फिगर चाहते हैं, तो रिफॉर्मर को जरूर एक मौका दें.

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

6/7
शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी की एक्सरसाइज में प्लैंक की मजबूती और योग की ध्यान साधना का खूबसूरत मेल है. उनके 'वॉशबोर्ड एब्स का नुस्खा' साइड एल्बो प्लैंक, एक्सटेंडेड आर्म प्लैंक और अन्य अभ्यासों से बना है. ये न सिर्फ शरीर को गढ़ते हैं, बल्कि आंतरिक संतुलन भी लाते हैं.

कटरीना कैफ

7/7
कटरीना कैफ

कटरीना का वर्कआउट अपर बॉडी की मजबूती और दिल की सेहत के लिए केटलबेल स्क्वैट्स और HIIT वर्कआउट पर फोकस करता है. प्रीति जिंटा भी केटलबेल स्क्वैट्स की कसम खाती हैं. तो एक केटलबेल उठाएं और खुद को तीव्र और प्रभावी एक्सरसाइज के लिए तैयार करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़