Advertisement
trendingPhotos2299621
photoDetails1hindi

भगोड़े विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ की शादी, जानिए क्या करता है जूनियर माल्या, कितनी है दौलत ?

भारतीयों बैंकों को 10 हजार करोड़ से अधिक लेकर विदेश भाग चुके भगोड़े विजय माल्या के घर जश्न का माहौल है. विजय माल्या के बेटे की शादी होने वाली है. वेडिंगल से पहले सिद्धार्थ माल्या ने अपनी होने वाली पत्नी के साथ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की है. 

विजय माल्या के बेटे की शादी

1/6
विजय माल्या के बेटे की शादी

vijay Mallya Son wedding: भारतीयों बैंकों को 10 हजार करोड़ से अधिक लेकर विदेश भाग चुके भगोड़े विजय माल्या के घर जश्न का माहौल है. विजय माल्या के बेटे की शादी होने वाली है. विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड जैस्मिन के साथ शादी करने जा रहा है.  इंस्टाग्राम पर सिद्धार्थ माल्या ने अपनी होने वाली दुल्हनिया जैस्मिन के संग फोटो शेयर की है.  करोड़ों रुपये के गड़बड़झाले का आरोपी भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या ब्रिटेन भाग चुका है, जानते हैं उनका बेटा सिद्धार्थ माल्या क्या करता है, क्या बिजनेस है और उसके पास कितनी दौलत है ?  

 

विजय माल्या पर 10 हजार करोड़ का कर्ज

2/6
 विजय माल्या पर 10 हजार करोड़ का कर्ज

 

भारतीय बैकों को 10000 करोड़ लेकर विजय माल्या मार्च 2016 में देश छोड़कर भाग गया था. उस पर 17 बैंकों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है. बैंकों ने उसकी कंपनी किंगफिशर को करोड़ों का लोन लिया, लेकिन साल 2012 के अंत में इन कर्जों को नॉन परफॉर्मिंग एसेट (NPA) घोषित कर दिया गया. साल 2019 में विजय माल्या को लोन डिफॉल्ट और बैंक फ्रॉड के मामले में भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया गया. भारत सरकार उसके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटिश अदालत में मुकदमा लड़ रही है. 

कौन है विजय माल्या का बेटा सिद्धार्थ

3/6
 कौन है विजय माल्या का बेटा सिद्धार्थ

 

विजय माल्या और समीरा माल्या के घर साल 1987 में सिद्धार्थ का जन्म हुआ. अमेरिका के कैलिफोर्निया के लॉस एंजिलिस में हुआ. जन्म के कुछ ​ही दिनों बाद माल्या परिवार इंग्लैंड शिफ्ट हो गया. बोर्डिंग स्कूल से पढ़ाई के बाद सिद्धार्थ वेलिंग्टन कॉलेज, बर्कशायर चले गए. इसके बाद उन्होंने क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन में बिजनेस मैनेजमेंट में ग्रेजुएट की.  सिद्धार्थ ने रॉयल सेंट्रल स्कूल ऑफ स्पीच एंड ड्रामा में दाखिला ले लिया. 

मॉडलिंग और एक्टिंग में करियर

4/6
 मॉडलिंग और एक्टिंग में करियर

पिता बिजनेसमैन लेकिन बेटे ने एक मॉडल और एक्टर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया.कई फिल्मों और टेलीविजन शो में काम कर चुके सिद्धार्थ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. ऑनलाइन वीडियो शो की मेजबानी करने वाले सिद्धार्थ गिनीज के लिए मार्केटिंग मैनेजर के तौर पर काम भी कर चुके हैं. हालांकि सिद्धार्थ ने बिजनेस में पिता का हाथ बंटाने का भी काम किया, लेकिन उसका मन कारोबार में कम ही लगी. आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू लीड के तौर पर उसके काम किया.  

डिप्रेशन के शिकार

5/6
 डिप्रेशन के शिकार

अंग्रेजी अखबार डेक्कन क्रॉनिकल की साल 2019 में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धार्थ माल्या कई साल तक डिप्रेशन में रहे. इसके बाद उसने मेंटल हेल्थ पर काम करना शुरू किया. उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य पर दो किताबें भी लिखी,  इफ आई एम ऑनेस्ट: ए मेमॉयर ऑफ माई मेंटल हेल्थ जर्नी और सैड-ग्लैड लिख चुके है. विजय माल्या का बेटा सिद्धार्थ मेंटर हेल्थ को लेकर कई शो भी करता है. अपने इंस्टाग्राम पेज पर उन्होंने मेंटल हेल्थ , डिप्रेशन को लेकर कई वीडियो भी शेयर किए हैं. खुद डिप्रेशर के शिकार हो चुके सिद्धार्थ इसके बारे में लोगों को जागरुक करने की कोशिश करते हैं. बता दें कि पिता की करोड़ों की संपत्ति के वारिस सिद्धार्थ माल्या एक्टिंग, मॉडलिंग के अलावा अपने सोशल मीडिया पेज से भी कमाई करते हैं. 

कितनी संपत्ति

6/6
 कितनी संपत्ति

विजय माल्या पर कानूनी केसों के चलते सिद्धार्थ माल्या की संपत्ति घटती बढ़ती रही है. ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2023 में सिद्धार्थ माल्या का नेटवर्थ 380 मिलियन डॉलर था,  सिद्धार्थ पिता के बिजनेस के अलावा इंटरटेंनमेंट, मॉडलिंग से भी कमाई कर रहे हैं.  बता दें कि भारतीयों बैंकों का दस हजार करोड़ से अधिक का बकाया लेकर लंदन फरार हो चुके विजय माल्या के प्रत्यपर्ण की कोशिशें जारी है, हालांकि अब तक भारतीय एजेंसियों को इसमें सफलता नहीं मिल सकी है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़