trendingPhotos2005571
photoDetails1hindi

Mohan Yadav: किसी का नहीं चला तुक्का! तस्वीरों में देखिए MP के नए CM मोहन यादव की सादगी

MP New CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश में चुनाव जीतने के करीब 9 दिन बाद बीजेपी (BJP) ने राज्य में सीएम पद का ऐलान कर दिया है. बीजेपी आलाकमान की ओर मोहन यादव को मुख्यमंत्री पद की कुर्सी सौंपी गई है. कई जानकार कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार फिर शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री चुना जाएगा, लेकिन सारे अनुमान अपनी जगह पर रह गए!

1/5

ज्यादातर लोगों का मानना था कि मध्य प्रदेश में एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान CM पद की शपथ ले सकते हैं. वहीं दूसरी ओर कई लोगों का कहना था कि बीजेपी के प्रहलाद पटेल राज्य की बागडोर संभालेंगे लेकिन भारतीय जनता पार्टी के ओर से मोहन यादव को मध्य प्रदेश का सीएम चुना गया है.

2/5

बीजेपी द्वारा राज्य के कई बड़े नेताओं को पीछे छोड़ते हुए मोहन यादव को सीएम पद के लिए चुना गया है. मध्य प्रदेश में सीएम चुनने में काफी देरी हुई लेकिन अब मोहन यादव ने सबको चौंका कर रख दिया हैं. उज्जैन में पैदा हुए मोहन यादव ने छात्र राजनीति से करियर शुरू किया था.

3/5

जैसे ही मध्य प्रदेश में सीएम पद का ऐलान हुआ. मोहन यादव को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों की भीड़ लग गई. मोहन यादव पिछली सरकार मे उच्च शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं. आपको बता दें कि 58 साल के मोहन यादव उज्जैन विधानसभा से तीन बार विधायक रह चुके हैं.

4/5

मोहन यादव की राजनीति छात्र संघ चुनाव से शुरू हुई थी जहां उन्होंने सचिव का पद जीता था. करीब 9 दिनों के बाद बीजेपी ने अपना मास्टर कार्ड खेल दिया है. जानकारों का कहना है कि बीजेपी ने साल 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए मध्य प्रदेश का सीएम चुना है जिससे पार्टी ओबीसी (OBC) वोटर्स को साध सके.

5/5

हाल ही (2023) में हुए विधानसभा चुनाव में मोहन यादव ने कांग्रेस नेता प्रेमनरायण यादव को करीब 12 हजार वोटों की मार्जिन से हराया था. 15 मार्च 1965 में पैदा हुए मोहन यादव लंबे समय से बीजेपी से जुड़े हुए हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़