Advertisement
trendingPhotos2162083
photoDetails1hindi

DC vs RCB WPL Final 2024: कौन हैं श्रेयंका पाटिल? फाइनल मैच में तोड़ी दिल्ली कैपिटल्स की कमर, 4 विकेट लेकर मचाया गदर

RCB Shreyanka Patil: श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में 3.3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 12 रन दिए और 4 विकेट्स अपने खाते में डाल लिए. श्रेयंका पाटिल ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मैग लैनिंग (23), मिन्नु मनी (5), अनुराधा रेड्डी (10) और तानिया भाटिया (0) को आउट किया. श्रेयंका पाटिल का जन्म 31 जुलाई 2002 को कर्नाटक के बैंगलोर में हुआ था. श्रेयंका पाटिल विराट कोहली को अपना रोल मॉडल मानती हैं. 9 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था. 

1/5

श्रेयंका पाटिल ने रविवार को महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को कभी नहीं भूलने वाला जख्म दे दिया. श्रेयंका पाटिल ने फाइनल मैच में कुछ ऐसा किया जो दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कभी सोचा भी नहीं होगा.

 

2/5

श्रेयंका पाटिल का जन्म 31 जुलाई 2002 को कर्नाटक के बैंगलोर में हुआ था. श्रेयंका पाटिल विराट कोहली को अपना रोल मॉडल मानती हैं. 9 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था. श्रेयंका पाटिल एक बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं. श्रेयंका पाटिल ने भारत के लिए 2 वनडे मैचों में 4 विकेट और 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं.

3/5

श्रेयंका पाटिल विदेशी लीग के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाली पहली अनकैप्ड भारतीय महिला क्रिकेटर हैं. श्रेयंका पाटिल को पिछले साल महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग (WCPL) में गुयाना अमेजॉन वॉरियर्स की टीम ने खरीदा था.  श्रेयंका पाटिल ने खिताबी मुकाबले में 4 विकेट लेकर दिल्ली कैपिटल्स की कमर तोड़कर रख दी. श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पलड़ा भारी कर दिया.

4/5

श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में 3.3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 12 रन दिए और 4 विकेट्स अपने खाते में डाल लिए. श्रेयंका पाटिल ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मैग लैनिंग (23), मिन्नु मनी (5), अनुराधा रेड्डी (10) और तानिया भाटिया (0) को आउट किया. 

5/5

WPL 2024 टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की श्रेयंका पाटिल को पर्पल कैप का खिताब और 5 लाख रुपये मिले हैं. श्रेयंका पाटिल ने WPL 2024 में सबसे ज्यादा 13 विकेट झटके हैं. श्रेयंका को इमर्जिंग प्लेयर का भी अवॉर्ड मिला. इसके लिए उन्हें 5 लाख रुपये अतिरिक्त मिले हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़