Advertisement
trendingPhotos2352259
photoDetails1hindi

पाकिस्तान में जन्मी एक्ट्रेस को मोदी सरकार ने दिया था लाइफ टाइम वीजा, 3 बार की शादी तो कपूर खानदान से भी है रिश्तेदारी

वैसे तो पाकिस्तानी सिनेमा से लेकर इंडियन सिनेमा में काम करने वाले कलाकारों की कमी नहीं है. मगर एक एक्ट्रेस ऐसी हुई जिन्होंने एक्टिंग के साथ साथ गायिकी भी की. गाने इतने मशहूर हुए कि हर कोई आज भी उनका दीवाना है. दिलचस्प बात देखिए मोदी सरकार ने साल 2016 में उन्हें लाइफ टाइम वीजा दिया था. चलिए बताते हैं इस एक्ट्रेस की कहानी.

सलमा आगा की लाइफ स्टोरी

1/8
सलमा आगा की लाइफ स्टोरी

ये कहानी है ऐसी अदाकारा की जिन्होंने जिंदगी में खूब नाम कमाया. मगर निजी जिंदगी में वो प्यार न मिल सका. 4 बार प्यार तो हुआ लेकिन मुकम्मल न हो सका. शादी तो 3 बार की लेकिन 2 शादी टिक न सकी. ये कहानी है पाकिस्तान में जन्मी सलमा आगा की. जो ब्रिटिश की नागरिक हैं लेकिन मोदी सरकार ने साल 2016 में उन्हें लाइफ टाइम वीजा दिया. चलिए इनकी कहानी बतलाते हैं.

मोदी सरकार ने दिया था सलमा आगा को लाइफ टाइम वीजा

2/8
मोदी सरकार ने दिया था सलमा आगा को लाइफ टाइम वीजा

पाकिस्तान के कराची में जन्मी सलमा आगा को भारत सरकार ने साल 2016 में ओवरसीज सिटिजन ऑफ इंडिया कार्ड दिया. इसका मतलब कि वह अब जब चाहें भारत आ सकती हैं. दरअसल ब्रिटिश की नागरिक सलमा आगा के नाना नानी इंडियन थे. वह किशोर मेहरा और अनवरी बेगम की नातिन हैं. एक्ट्रेस की मां नसरीन आगा भी मशहूर एक्ट्रेस थीं.

 

सलमा आगा का फेमस गाना दिल के अरमां आंसुओं में बह गए

3/8
सलमा आगा का फेमस गाना दिल के अरमां आंसुओं में बह गए

सलमा आगा का जन्म पाकिस्तान में हुआ जरूर था लेकिन परवरिश लंदन में हुई. उन्होंने 'निकाह' फिल्म से डेब्यू किया था. इस फिल्म का गाना 'दिल के अरमा आंसुओं में बह गए' उन्होंने ही गाया था जिसके लिए उन्हें बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.

सलमा आगा के पाकिस्तान के रिश्ते पर जवाब

4/8
सलमा आगा के पाकिस्तान के रिश्ते पर जवाब

'BBC' को दिए इंटरव्यू में सलमा आगा ने पाकिस्तानी कनेक्शन पर भी रिएक्शन दिया था. उन्होंने कहा था कि कुछ लोग उनका रिश्ता पाकिस्तान से ज्यादा समझते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. उन्होंने पाकिस्तान में काम जरूर किया लेकिन वह ब्रिटेन की नागरिक हैं. उनकी मां अमृतसर में पैदा हुई थीं.

कपूर खानदान से रिश्तेदारी

5/8
कपूर खानदान से रिश्तेदारी

इसी इंटरव्यू में सलमा आगा ने बताया था कि उनकी रिश्तेदारी कैसे कपूर खानदान से थी. उनके नाना जुगल किशोर रिश्ते में पृथ्वीराज कपूर के मामा लगते थे. मतलब ये कि पृथ्वीराज कपूर की मां और जुगल किशोर सगे भाई थे

 

'निकाह' के बाद पहला प्यार मिला

6/8
'निकाह' के बाद पहला प्यार मिला

'निकाह' फिल्म के दौरान सलमा आगा की उम्र करीब 17 बरस रही होगी. वह रातों रात इस फिल्म से छा गई थीं. कहते हैं कि उन्होंने प्यार के चलते ही अपना करियर चौपट कर लिया था. 'निकाह' की सफलता के बाद वह न्यूयॉर्क के बिजनेसमैन महमूद सिप्रा संग प्यार में आ गई. कई सालों तक दोनों का प्यार चला लेकिन शादी तक बात न पहुंच सकी.

 

सलमा आगा की तीन शादी

7/8
सलमा आगा की तीन शादी

बॉलीवुड फिल्मों के बाद वह पाकिस्तानी पिल्मों में भी काम करने लगी. यहां उनकी मुलाकात पाकिस्तानी डायरेक्टर जावेद शेख से हुई. दोनों ने साल 1981 में शादी की. मगर कुछ ही साल में दोनों के झगड़े होने लगे. अंत ये हुआ कि साल 1987 में दोनों ने तलाक ले लिया.

एक तो खिलाड़ी पति भी था

8/8
एक तो खिलाड़ी पति भी था

दूसरी शादी उन्होंने स्क्वैश प्लेयर रहमत खान से की. ये शादी साल 2010 में टूट गई. इस शादी से उनकी एक बेटी जारा और एक बेटा लियाकत हुआ. इसके बाद 55 साल की उम्र आगा ने तीसरी शादी बिजनेसमैन मंजर शाह से हुई. वह अब मुंबई में ही रह रही हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़