Advertisement
photoDetails1hindi

Rooney vs Ronaldo: उम्र एक लेकिन फिटनेस के मामले में रोनाल्डो से काफी पीछे हैं वेन रूनी, देखने में तो बाप-बेटे जैसी हालत!

Wayne Rooney vs Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्डो और वेन रूनी, दुनिया के दो दिग्गज फुटबॉलर. उम्र भी एक लेकिन फिटनेस के मामले में अव्वल हैं रोनाल्डो. रूनी को तो हाल में बर्मिंगम सिटी टीम के मैनेजर पद से भी हटा दिया गया.

रूनी बनाम रोनाल्डो

1/6
रूनी बनाम रोनाल्डो

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर वेन रूनी (Wayne Rooney) और पुर्तगाल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की गिनती दुनिया के दिग्गजों में होती है. इस खेल को दोनों ने ही काफी कुछ दिया. रोनाल्डो तो अब भी खेलते हैं लेकिन रूनी मैनेजर के तौर पर काम करते हैं. हालांकि दोनों की उम्र एक ही है लेकिन फिटनेस के मामले में तो बाप-बेटे जैसा अंतर लगता है.

रोनाल्डो के सिक्स-पैक एब्स

2/6
रोनाल्डो के सिक्स-पैक एब्स

क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के सबसे फिट एथलीट्स में गिने जाते हैं. पुर्तगाल और सऊदी प्रो लीग क्लब अल नासेर की कप्तानी संभाल रहे रोनाल्डो फिटनेस को लेकर जिम में काफी पसीना भी बहाते हैं. वहीं, दूसरी तरफ वेन रूनी की बात की जाए तो वह फिटनेस को पहले से ही इतनी तवज्जो नहीं देते थे. 

इंग्लैंड के लिए दमदार प्रदर्शन

3/6
इंग्लैंड के लिए दमदार प्रदर्शन

38 साल के वेन रूनी की बात की जाए तो वह मैनचेस्टर यूनाइटेड एफसी और इंग्लैंड के लिए खेल चुके हैं. यूके के लिवरपूल में जन्मे रूनी 2015 से 2023 के बीच इंग्लैंड के लिए रिकॉर्ड गोलस्कोरर रहे. वह अपने जेनरेशन के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर्स में गिने जाते हैं. 

5 बार जीता बैलन डी ओर

4/6
5  बार जीता बैलन डी ओर

रोनाल्डो के बेहतरीन खेल का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह एक-दो नहीं बल्कि 5 बार बैलन डी ओर खिताब जीतने में कामयाब रहे हैं. उनकी तुलना अक्सर अर्जेंटीना के लियोनल मेसी से होती है. फिटनेस के मामले में तो रूनी और रोनाल्डो के बीच किसी तरह की तुलना नहीं हो सकती. दरअसल, इसका फैसला बहुत हद तक डाइट और एक्सरसाइज से होता है. समझा जा सकता है कि रूनी और रोनाल्डो की डाइट और एक्सरसाइज में जमीन-आसमान का अंतर है.

चैंपियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल

5/6
चैंपियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम चैंपियंस लीग में सबसे ज्यादा 183 मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है. इस दौरान उन्होंने 140 गोल दागे और 42 में असिस्ट (मदद) की. वह उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने पेशेवर करियर में 1200 से ज्यादा मैच खेले.

बर्मिंघम क्लब से हुई छुट्टी

6/6
बर्मिंघम क्लब से हुई छुट्टी

वेन रूनी आजकल खबरों में भी हैं. उन्हें बर्मिंघम सिटी के मैनेजर पद से हटा दिया गया है. उन्होंने 15 मैचों में इस क्लब की कोचिंग की लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें इस पद से हटाने का फैसला ले लिया गया. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़