Advertisement
trendingPhotos2084964
photoDetails1hindi

Dean Elgar: 'विराट ने मुझ पर थूका था, 2 साल बाद माफी मांगी..' साउथ अफ्रीकी दिग्गज का बड़ा दावा

Dean Elgar on Virat Kohli: मैदान पर अटैकिंग मोड पर रहने वाले विराट कोहली को लेकर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि विराट ने एक टेस्ट मैच के दौरान उन पर थूका था. फिर एबी डिविलियर्स के कहने पर 2 साल बाद माफी मांगी.

एल्गर का बड़ा दावा

1/9
एल्गर का बड़ा दावा

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने दावा किया है कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक टेस्ट मैच के दौरान उन पर थूका था. फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के साथी एबी डिविलियर्स (AB Devilliers) के कहने पर दो साल बाद उन्होंने एल्गर से माफी मांगी. 

2015 की घटना?

2/9
2015 की घटना?

डीन एल्गर ने दिसंबर में घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) की गैरमौजूदगी में उन्होंने इस मैच में टीम की कमान संभाली. उन्होंने हालांकि उस सीरीज का उल्लेख नहीं किया जिसमें यह घटना घटी थी लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि ये वाकया साल 2015 में साउथ अफ्रीका के भारत दौरा से जुड़ा हो सकता है.  

कोहली-अश्विन के साथ झड़प!

3/9
कोहली-अश्विन के साथ झड़प!

एल्गर ने एक पॉडकास्ट पर इस जानकारी को साझा करते हुए ये भी कहा कि उनकी कोहली और रविचंद्रन अश्विन के साथ झड़प हुई थी. इस पॉडकास्ट में उनके साथ साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस और रग्बी खिलाड़ी जीन डिविलियर्स भी मौजूद थे. 

'कोहली ने मेरे ऊपर थूक दिया..'

4/9
'कोहली ने मेरे ऊपर थूक दिया..'

एल्गर ने कहा, ‘भारत में वे पिच किसी मजाक की तरह थी. जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो ऐसा लगा कि अश्विन और ‘क्या नाम है उनका जडेजा.... जा-जा-जाजेजा (किसी ने पीछे से कहा जडेजा)’ के खिलाफ खुद को बचा रहा हूं और कोहली ने मेरे ऊपर थूक दिया.’

कोहली को दी गाली

5/9
कोहली को दी गाली

एल्गर ने दावा किया कि उन्होंने पलटवार करते हुए कोहली को गंदी गाली दी. पॉडकास्ट के मेजबान ने जब एल्गर से पूछा कि क्या कोहली उनकी बातों का मतलब समझ पाए तो उन्होंने कहा, ‘हां, वो समझ गया होगा, क्योंकि (एबी) डिविलियर्स आरसीबी में उसके साथी थे. मैंने कहा- अगर तुम ऐसा करोगे तो मैं तुम्हें पूरी तरह से नेस्तनाबूद कर दूंगा.

फिर एबी के साथ हुई बात

6/9
फिर एबी के साथ हुई बात

साउथ अफ्रीका के इस पूर्व ओपनर ने कहा कि जब डिविलियर्स को इस घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने अपने दोस्त और आरसीबी टीम के साथी के सामने ये मामला उठाया. एल्गर ने ये नहीं बताया कि डिविलियर्स ने कोहली के साथ इस घटना पर कब चर्चा की.

2 साल बाद मांगी माफी

7/9
2 साल बाद मांगी माफी

एल्गर ने कहा, ‘वैसे भी, मुझे एहसास हुआ कि डिविलियर्स को पता चल गया कि विराट ने क्या किया है और वह उनके पास गए और कहा- दोस्त, तुम मेरे साथी खिलाड़ी पर क्यों थूक रहे हो? ये ठीक नहीं है. दो साल बाद, उसने (कोहली) साउथ अफ्रीका में मैच के दौरान मुझे एक तरफ बुला कर कहा कि क्या हम सीरीज के अंत में ड्रिंक करने जा सकते हैं?’ एल्गर के मुताबिक, ‘कोहली ने कहा- मैं अपनी हरकत के लिए माफी मांगना चाहता हूं.’

विराट ने ड्रिंक्स के दौरान माफी मांगी

8/9
विराट ने ड्रिंक्स के दौरान माफी मांगी

एल्गर ने दावा किया कि विराट ने साउथ अफ्रीका में इस वाकये के दो साल बाद माफी मांगी और कहा कि क्या हम इस सीरीज के बाद साथ में ड्रिंक कर सकते है. उन्होंने कहा- हम सुबह के तीन बजे तक एक साथ थे. ये तब की बात है जब विराट ड्रिंक करते थे. जाहिर है वह अब थोड़ा बदल गए हैं.’

टेस्ट मैच के बाद गले लगाया

9/9
टेस्ट मैच के बाद गले लगाया

ये पूछे जाने पर कि कोहली और अश्विन जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ साउथ अफ्रीका के लिए अपना अंतिम टेस्ट खेलने का उनका अनुभव कैसा था, एल्गर ने जवाब दिया, ‘शानदार.’  दिसंबर 2023 में केपटाउन में अपनी अंतिम टेस्ट पारी में एल्गर के बल्ले से कैच लेने के बाद कोहली ने खुल कर जश्न नहीं मनाया और पवेलियन लौटते समय उन्हें गले लगा लिया. कोहली ने उन्हें अपनी एक टेस्ट जर्सी भी गिफ्ट की.

ट्रेन्डिंग फोटोज़