trendingPhotos2003723
photoDetails1hindi

Happy Birthday Vidyut Jammwal: 3 साल की उम्र से कर रहे मार्शल आर्ट, बॉडी और स्टंट से देते हैं बड़े-बड़े स्टार्स को टक्कर

43 साल के विद्युत जामवाल एक प्रशिक्षित मार्शल आर्टिस्ट, स्टंटमैन और एक्शन कोरियोग्राफर हैं. वह कलारीपयट्टू के एक्सपर्ट हैं. उन्हें 'बॉलीवुड के नए युग के एक्शन हीरो' के रूप में जाना जाता है. विद्युत को उनकी कमांडो सीरीज के लिए जाना जाता है.

विद्युत जामवाल का 43वां जन्मदिन

1/6
विद्युत जामवाल का 43वां जन्मदिन

बॉलीवुड के एक्शन हीरो विद्युत जामवाल आज यानी 10 दिसंबर 2023 को अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. विद्युत जामवाल का जन्म जम्मू में हुआ. विद्युत एक आर्मी किड हैं. ऐसे में वह देश के अलग-अलग हिस्सों में रहे हैं.  हम विद्युत जामवाल को एक निडर और साहसी कलाकार के रूप में जानते हैं, लेकिन अभिनेता ने यहां तक ​​पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है. स्टारडम में उनकी यात्रा 2011 में फोर्स के साथ शुरू हुई.

विद्युत जामवाल मार्शल आर्ट एक्सपर्ट

2/6
विद्युत जामवाल मार्शल आर्ट एक्सपर्ट

विद्युत जामवाल ने एक अभिनेता के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में एक दशक से अधिक समय बिताया है. लेकिन बॉलीवुड क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में एंट्री से पहले एक्टर ने कलारीपयट्टू में महारत हासिल करने के बाद विभिन्न मार्शल आर्ट में ट्रेनिंग ली है. भारत के अलावा विद्युत 25 से भी ज्यादा देशों में अपने एक्शन शो कर चुके हैं, जिसमें उनकी जमकर तारीफ हुई है.

20 से अधिक फिल्मों में काम किया

3/6
20 से अधिक फिल्मों में काम किया

विद्युत जामवाल का मॉडलिंग करियर भी अच्छा रहा, जिसके बाद उन्होंने अभिनय की ओर रुख किया. विद्युत ने खुदा हाफिज, सनक, जंगली, थुप्पाक्की, बादशाहो और कई अन्य सहित 20 से अधिक फिल्मों में काम किया है और बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है. कमांडो में उनके प्रदर्शन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली, जिससे उन्हें भारतीय ब्रूस ली का खिताब भी मिला.

अपने स्टंट खुद करने के लिए जाने जाते हैं

4/6
अपने स्टंट खुद करने के लिए जाने जाते हैं

विद्युत जामवाल अपने स्टंट खुद करने के लिए जाने जाते हैं. इसकी वजह यह है कि जामवाल बचपन से मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ले रहे हैं और काफी फिट भी हैं. जब विद्युत जामवाल महज 3 साल के थे, तब उन्होंने केरल के एक आश्रम में कलारिपयट्टू सीखना शुरू कर दिया था. उन्होंने केरल में 11 साल तक कलारीपयट्टू सीखा.

करते रहते हैं अलग-अलग एडवेंचर

5/6
करते रहते हैं अलग-अलग एडवेंचर

अपनी छुट्टियों में विद्युत जामवाल आराम करना पसंद नहीं करते हैं. इस दौरान भी वह किसी ना किसी एक्शन में लगे रहते हैं. कभी पेड़ों पर चढ़ना, बर्फीले पानी में नहाना, जंगलों में बिना किसी सुविधा के रहना जैसे एडवंचर विद्युत अक्सर करते रहते हैं.

जन्मदिन पर न्यूड फोटोज से सुर्खियों में छाए

6/6
जन्मदिन पर न्यूड फोटोज से सुर्खियों में छाए

अपने बेहतरीन फिजीक और खतरनाक स्टंट्स के दम पर विद्युत जामवाल बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों को टक्कर देते हैं. अपने 43वें जन्मदिन पर भी जंगल से न्यूड तस्वीरें शेयर कर विद्युत जामवाल एक बार फिर से सुर्खियों में छा गए हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़