Advertisement
trendingPhotos2250030
photoDetails1hindi

Vicky Kaushal Birthday: इंजीनियरिंग छोड़ एक्टिंग में आजमाया हाथ...'मसान' से चमकी ऐसी किस्मत अब कर रहे बॉक्स ऑफिस पर राज

Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड स्टार विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई में हुआ था. विक्की कौशल आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं विक्की कौशल ने एक्टिंग में हाथ आजमाने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. सिर्फ पढ़ाई ही नहीं, विक्की कौशल ने कुछ समय नौकरी भी की थी. लेकिन उनका मन नहीं लगा तो वह एक्टिंग में हाथ आजमाने आ गए. 

विक्की कौशल

1/5
विक्की कौशल

विक्की कौशल ने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ एक्टिंग क्लास लेनी शुरू कर दी थी. साथ ही विक्की ने 2012 में अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर में बतौर असिस्टेंट काम किया. गैंग्स ऑफ वासेपुर के बाद विक्की कौशल ने लव शव ते चिकन खुराना समेत कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए. 

पहली फिल्म

2/5
पहली फिल्म

फिर विक्की कौशल को साल 2015 में मसान मिली. मसान में विक्की कौशल ने जिस तरह से अपना कौशल दिखाया, वह काबिल-ए-तारीफ रहा. मसान के बाद विक्की कौशल ने संजू में रणबीर कपूर के दोस्त का किरदार निभाया. साइड रोल में भी विक्की कौशल ने अपना जादू चला दिया.

रातोंरात बने स्टार

3/5
रातोंरात बने स्टार

तारीफों के बाद भी विक्की कौशल को वह मुकाम नहीं मिला, जिसके वह हकदार थे. फिर विक्की कौशल को उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ऑफर हुई. इस फिल्म ने रातोंरात विक्की कौशल को स्टार बना दिया. विक्की कौशल को इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला. 

विक्की कौशल की फिल्में

4/5
विक्की कौशल की फिल्में

उरी के बाद विक्की कौशल ने कई फिल्मों में रोमांस, कॉमेडी और एक्शन का जलवा दिखाया है. आखिरी बार विक्की कौशल फिल्म सैम बहादुर में दिखाई दिए थे. एनिमल जैसी मसाला फिल्म के आगे विक्की कौशल ने अपनी अदाकारी के दम पर बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की थी. 

नई फिल्में

5/5
नई फिल्में

विक्की कौशल के वर्कफ्रंट की बात करें तो जल्द ही एक्टर छावा फिल्म में नजर आएंगे. यह एक पीरियड ड्रामा  फिल्म होगी. छावा के अलावा विक्की कौशल की बकेट में संजय लीला भंसाली की बिग बजट लव एंड वॉर भी है. लव एंड वॉर में विक्की कौशल, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ स्क्रीन शेयर करते दिखाई देंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़