Advertisement
trendingPhotos2217727
photoDetails1hindi

घर से तुरंत हटा दें ये अशुभ चीजें, वरना घेर लेगी गरीबी, डूब जाएंगे कर्ज में...

Vastu Tips for Home: घर में रखी चीजें घर के माहौल पर शुभ-अशुभ असर डालती हैं. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार कुछ चीजों को घर में रखने से गरीबी, बीमारियां और नकारात्‍मकता बढ़ती है. लिहाजा घर में ये अशुभ चीजें हैं तो तुरंत उन्‍हें बाहर कर दें. 

बंद घड़ी

1/5
बंद घड़ी

घर में बंद घड़ी रखना बुरे वक्‍त को खुद ही न्‍योता देना है. ऐसा करने से घर में नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ती है. तरक्‍की में रुकावट आती है. जीवन में समस्‍याएं बढ़ती हैं. 

कबाड़

2/5
कबाड़

जिस घर में कबाड़ हो वहां मां लक्ष्‍मी कभी वास नहीं करती हैं. ऐसे घर में पैसा नहीं टिकता है. ना ही सुख-समृद्धि रहती है. बल्कि नकारात्‍मकता और गरीबी का वास रहता है. 

टूटे बर्तन

3/5
टूटे बर्तन

घर में टूटे बर्तन रखना या उनका इस्‍तेमाल करना आपको तेजी से गरीब बना सकता है. लिहाजा घर में टूटे-फूटे बर्तन कभी ना रहने दें. कड़ी मेहनत के बाद भी ऐसे घर में बरकत नहीं रहती है. 

कांटेदार पौधे

4/5
कांटेदार पौधे

जिस घर में कांटेदार पौधे हों वहां के लोगों में कलह, तनाव, मनमुटाव, बीमारियां होना सामान्‍य बात है. साथ ही कांटेदार पौधे आर्थिक स्थिति और तरक्‍की पर भी नकारात्‍मक असर डालते हैं. 

फटे कपड़े

5/5
फटे कपड़े

कई लोग फटे, पुराने, बेरंग कपड़ों का ढेर घर में लगाए रहते हैं. ऐसा करना अशुभ है. इस तरह के कपड़ों को घर से बाहर करें, ये आपकी आर्थिक तरक्‍की में बाधा डालते हैं. बेहतर होगा कि जो कपड़े आप इस्‍तेमाल नहीं करते हैं, उन्‍हें जरूरतमंदों में बांट दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़