Advertisement
photoDetails1hindi

Unmukt Chand: भारत का खिलाड़ी भारत के ही खिलाफ खेलेगा! टी20 विश्व कप-2024 में दिख सकता है ये नजारा

T20 World Cup 2024 : इसी साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अलग ही नजारा देखने को मिल सकता है. इस आईसीसी टूर्नामेंट में भारत का ही खिलाड़ी भारत के खिलाफ खेलता नजर आ सकता है. ये प्लेयर कोई और नहीं बल्कि उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) हैं. 

 

USA से खेलेगा भारत का खिलाड़ी!

1/7
USA से खेलेगा भारत का खिलाड़ी!

भारतीय टीम को साल 2012 में अपनी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले क्रिकेटर उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) अब भारत के ही खिलाफ खेलते नजर आ सकते हैं. वह अमेरिका की क्रिकेट टीम से खेलते नजर आएंगे, जिसके लिए तमाम तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

पूरी कर ली सारी शर्तें

2/7
पूरी कर ली सारी शर्तें

उन्मुक्त चंद मार्च 2024 में अमेरिका से अपने क्रिकेट करियर का आगाज करेंगे. उन्होंने अमेरिकी टीम से खेलने के लिए सारे जरूरी नियम और शर्तें पूरी कर ली हैं. अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए यूएसए के स्क्वाड में जगह मिलती है तो वह भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेलते नजर आएंगे. 

2012 में बनाया U-19 वर्ल्ड चैंपियन

3/7
2012 में बनाया U-19 वर्ल्ड चैंपियन

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और यूएसए एक ही ग्रुप में शामिल है. बता दें कि उन्मुक्त चंद ने 12 साल पहले भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाया था. तब भारत ने फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की थी. 

 

फाइनल में बने प्लेयर ऑफ द मैच

4/7
फाइनल में बने प्लेयर ऑफ द मैच

उन्मुक्त चंद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में 130 गेंदों पर 111 रनों की यादगार नाबाद पारी खेली थी. वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए. इसके बाद उन्हें भारत की अंडर-23 टीम और इंडिया-ए की ओर से भी खेलने का मौका मिला. 

कभी नहीं आया टीम इंडिया से बुलावा

5/7
कभी नहीं आया टीम इंडिया से बुलावा

उन्मुक्त चंद ने भारत में घरेलू क्रिकेट भी खेला. वह दिल्ली की टीम का प्रतिनिधित्व करते थे. हालांकि उन्हें कभी भी भारत की सीनियर टीम से बुलावा नहीं आया. आखिर में उन्होंने भारत में क्रिकेट से संन्यास लेकर और BCCI से सारे कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर विदेशों में खेलना शुरू कर दिया. अब वह ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और यूएसए की टी20 फ्रेंचाइजी लीग में खेलते हैं.

12 जून को है भारत-अमेरिका का मैच

6/7
12 जून को है भारत-अमेरिका का मैच

भारतीय टीम टी20 विश्व कप में 12 जून को यूएसए से भिड़ेगी. उन्मुक्त अगर इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए यूएसए टीम में शामिल होते हैं तो उन्हें बड़ा मौका मिलेगा. उन्मुक्त पहले भी अपनी ये इच्छा जाहिर कर चुके हैं कि वह भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं.

IPL में भी दिखाया दम

7/7
IPL में भी दिखाया दम

उन्मुक्त चंद भले ही कभी भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने आईपीएल में दम दिखाया लेकिन प्रदर्शन के मामले में कभी निरंतरता नहीं दिखा पाए. वह मुंबई इंडियंस समेत दिल्ली, राजस्थान टीमों का भी हिस्सा रहे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़