Advertisement
trendingPhotos2382200
photoDetails1hindi

बदले की आग में जला हीरो, उठाया हथौड़ा और 18 दरिंदों को उतारा मौत के घाट, ये है कभी ना भूलने वाली फिल्म

Unforgettable Film: कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो लोगों के दिलों पर ऐसी छाप छोड़ जाती हैं. जिसे देखने के बाद लोगों की रूह कांप गई. इस फिल्म की कहानी और इसका क्लाइमैक्स इतना ज्यादा खतरनाक था कि लोगों को आखिर में हीरो के हाथ में हथौड़ा और 18 दरिंदों की शक्ल रह रहकर याद आती रही. चलिए आपको इस कभी ना भूलने वाली फिल्म के बारे में बताते हैं.

पसर गया था सन्नाटा

1/6
पसर गया था सन्नाटा

ये फिल्म 20 साल पहले जब थियेटर में रिलीज हुई थी तो सन्नाटा पसर गया था. इस फिल्म में हीरो ने 18 दरिंदों को चुन चुनकर अपने हाथों से हथौड़ा मार-मारकर मौत के घाट उतार दिया था. आज भी जब ये फिल्म टीवी पर आती है तो लोग इसके क्लाइमैक्स को देखकर कांप जाते हैं. क्या आप पहचान पाए इस फिल्म का नाम?

 

कौन सी है मूवी?

2/6
कौन सी है मूवी?

ये फिल्म सलमान खान की 'गर्व:प्राइड एंड ऑनर' है. इस फिल्म में भाई बहन के रिश्ते की ऐसी कहानी दिखाई गई है जिसे देखने के बाद हर भाई का खून बहन की ऐसी हालत को देखकर खौल गया. फिल्म में सलमान खान का नाम अर्जुन है. ये एक्शन थ्रिलर फिल्म 2004 में थियेटर में रिलीज हुई थी.

हीरो बने थे एसीपी

3/6
हीरो बने थे एसीपी

फिल्म में सलमान खान कोई आम नहीं बल्कि एसीपी अर्जुन राणावत के किरदार में हैं. इसके अलावा फिल्म में शिल्पा शेट्टी, अरबाज खान, अमरीश पुरी, फरीदा जलाल, कुलभूषण खरबंदा, मुकेश ऋषि और अनुपम खेर जैसे कई और सितारे हैं.

बन गए दुश्मन

4/6
बन गए दुश्मन

इस फिल्म में सलमान खान ने अर्जुन के किरदार में अपना ऐसा रौद्र रूप दिखाया था जिसे देखकर दर्शकों के पसीने छूट गए थे. फिल्म की कहानी एक ईमानदार एपीसी अर्जुन के इर्द गिर्द घूमती है. अर्जुन क्राइम को पूरी तरह से खत्म करना चाहता है. वो कई गुंडे-बदमाशों का एनकाउंटर करता है. इसी वजह से उसके कई दुश्मन बन जाते हैं.

लिया बदला तो कांप गए लोग

5/6
लिया बदला तो कांप गए लोग

ये दुश्मन अर्जुन की बहन को किडनैप करते हैं और उसका रेप करते हैं. जब ये बात अर्जुन के पता चलती है तो वो आगबबूला हो जाता है. वो 18 अपराधियों को मौत के घाट उतारता है और कोर्ट में अपने लिए फांसी मांगता है. इसके बाद इस फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है और कोर्टरूम में कई खुलासे होते हैं.

कहां देखें फिल्म?

6/6
कहां देखें फिल्म?

उस वक्त इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. इस फिल्म का निर्देशन पुनीस इस्सर ने किया था. इस फिल्म को रिलीज हुए भले ही 20 साल हो चुके हैं लेकिन इसे आप अभी भी अमेजन प्राइम पर घर बैठे देख सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़