Advertisement
trendingPhotos2389601
photoDetails1hindi

इन 5 हीरोइनों की पैदाइश है हिंदू लेकिन अब धर्म से है मुसलमान... कोई बन गईं फैजा तो कोई आयशा सुल्ताना

Which Bollywood actress changed their religion: बॉलीवुड की कई खूबसूरत जोड़ियां हैं. जो प्यार की मिसाल मानी जाती हैं. इन्होंने न तो उम्र देखी न ही धर्म. समाज की चौखटों को पार करते हुए इन्होंने शादी की. तो चलिए आज आपको बताते हैं ऐसी ही एक्ट्रेसेज के बारे में जो जन्म से हिंदू हैं और अब धर्म से मुस्लिम बन चुकी हैं.

किन एक्ट्रेस ने शादी के बाद कुबूल किया इस्लाम

1/6
किन एक्ट्रेस ने शादी के बाद कुबूल किया इस्लाम

बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेसेज हैं जिनका धर्म हिंदू परिवार में हुआ. कुछ तो ब्राह्मण परिवार में जन्मी. मगर प्यार के लिए उन्होंने धर्म की सब दीवारें लांघ दी. इस लिस्ट में हेमा मालिनी से लेकर आयशा टाकिया और शर्मिला टैगोर जैसी एक्ट्रेसेज का नाम शामिल हैं. जिन्होंने शादी के बाद धर्म बदल लिया. हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी के बाद निकाह कुबूल किया तो ऐसा ही कुछ सैफ अली खान की मां ने भी किया. तो चलिए आज आपको बताते हैं ऐसी ही एक्ट्रेसेज के बारे में जो जन्म से हिंदू हैं और अब धर्म से मुस्लिम बन चुकी हैं.

हेमा मालिनी हैं धर्म से मुस्लिम

2/6
हेमा मालिनी हैं धर्म से मुस्लिम

हेमा मालिनी का जन्म तमिल ब्रह्माण फैमिली में हुआ. जिन्होंने बॉलीवुड में ड्रीमगर्ल बनकर लोगों का दिल जीता. हेमा मालिनी को प्यार हुआ शादीशुदा धर्मेंद्र से जो पहले से सनी देओल और बॉबी देओल की मां संग रिश्ते में थे. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का प्यार अटूट था. दोनों शादी करना चाहते थे. मगर धर्मेंद्र पहली पत्नी को तलाक भी नहीं देना चाहते थे. ऐसे में धर्मेंद्र ने इस्लाम कुबूल किया. साल 1979 में वह दिलावर खान बन गए और हेमा मालिनी आयशा.

शर्मिला टैगोर का मुस्लिम नाम क्या है

3/6
शर्मिला टैगोर का मुस्लिम नाम क्या है

शर्मिला टैगोर का जन्म बंगाली हिंदू परिवार में हुआ. लेकिन उन्हें प्यार हुआ नवाब मंसूर अली खान पटौदी से. दोनों की मुलाकात कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई. फिर दोनों में प्यार हो गया और ये रिश्ता शादी तक पहुंचा. बस दोनों के बीच फिर कोई न आ सका. शर्मिला ने मंसूर अली खान के साथ शादी के लिए इस्लाम कुबूल किया. वह आयशा सुल्ताना बन गईं.आगे चलकर दोनों के दो बच्चे हुए सैफ अली खान और सोहा अली खान.

अमृता सिंह धर्म

4/6
अमृता सिंह धर्म

अमृता सिंह ऐसे परिवार से आती हैं जहां धर्म की बाधाएं कभी किसी को प्यार करने से नहीं रोक सकी थी. अमृता की मां मुस्लिम थीं रुखसाना सुल्ताना तो उनके पिता सिख थे शिवेंद्र सिंह. अमृता सिंह को जब प्यार हुआ तो वह थे शर्मिला के बेटे सैफ अली खान. दोनों की शादी इस्लामिक रीति-रिवाज से हुई. दोनों का रिश्ता 13 साल चला और फिर तलाक हो गया. फिर सैफ ने करीना कपूर संग शादी की.

आयशा टाकिया का धर्म

5/6
आयशा टाकिया का धर्म

सलमान खान की 'वॉन्टेड' से आयशा टाकिया को खूब फेम मिला. लेकिन उनकी प्यार की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. वह गुजराती हिंदू परिवार से आती हैं. उनकी मां एंगलो इंडियन हैं. आयशा ने बॉयफ्रेंड फरहान आजमी संग शादी की. उन्होंने तब इस्लाम अपना लिया और अब दोनों की हैप्पी फैमिली है.

दीपिका कक्कड़ बन गईं फैजा

6/6
दीपिका कक्कड़ बन गईं फैजा

ससुराल सिमर का फेम दीपिका कक्कड़ की पहली शादी फेल हो गई थीं. जब उन्हें शोएब इब्राहिम के रूप में दूसरी बार प्यार नसीब हुआ तो वह काफी खुश थीं. दोनों की जोड़ी टीवी पर सुपरहिट रही और निजी जिंदगी में भी. शोएब से शादी के वक्त दीपिका ने इस्लाम कुबूल कर लिया. निकाह के वक्त उन्होंने फैजा नाम रखा लिया. आज वह मुस्लिम धर्म को ही फॉलो करती हैं. वह रोजा भी रखती हैं तो नमाज भी अदा करती हैं. साल 2023 में उनके घर नन्हा रूहान पैदा हुए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़