Advertisement
trendingPhotos2261865
photoDetails1hindi

जल्दी खत्म होती है iPad की बैटरी? ये 5 आसान टिप्स दोगुनी कर देंगे बैटरी लाइफ

iPad Battery Saving Tips: अगर आप iPad यूजर हैं और आपको आईपैड की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है तो परेशान मत होइए. आज हम आपको 5 ऐसी आसान टिप्स बताते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने आईपैड की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकेंगे ज्यादा समय तक बिना चार्ज किए यूजर भी कर पाएंगे. आइए बताते हैं कि आपको क्या करना है. 

 

बैटरी यूसेज चेक करें

1/5
बैटरी यूसेज चेक करें

सबसे पहले ये देखें कि असल में कौन सी ऐप्स ज्यादा बैटरी खर्च कर रही हैं. इसके लिए सेटिंग्स में जाएं, फिर "बैटरी" को चुनें. यहां आपको "Last 24 Hours" और "Last 10 Days" का ऑप्शन मिलेगा. इसको देखकर आप समझ पाएंगे कि कौन सी ऐप ज्यादा बैटरी खा रही है. साथ ही "Background Activity" पर भी ध्यान दें. इससे पता चलेगा कि कौन सी ऐप्स बंद होने के बाद भी बैटरी खर्च कर रही हैं.

लो पावर मोड का इस्तेमाल करें

2/5
लो पावर मोड का इस्तेमाल करें

बैटरी बचाने का एक आसान तरीका है "लो पावर मोड" चालू करना. ये फीचर बैकग्राउंड रिफ्रेश और ईमेल फेच जैसे कम जरूरी कामों को धीमा कर देता है. लो पावर मोड चालू करने के लिए आप या तो सेटिंग्स में जाकर "बैटरी" ऑप्शन चुन सकते हैं या फिर सीधे सिरी को लो पावर मोड ऑन करने को कह सकते हैं.

मैजिक कीबोर्ड बंद रखें

3/5
मैजिक कीबोर्ड बंद रखें

अगर आप मैजिक कीबोर्ड इस्तेमाल करते हैं, तो इस बात का ध्यान दें कि जब आप इसका यूज न करने पर इसे बंद रखें. कई यूजर्स ने बताया है कि मैजिक कीबोर्ड iPad की बैटरी जल्दी खत्म कर देता है. इसलिए, जब आप काम नहीं कर रहे हों तो इसे ऑफ कर दें.

 

ऑटो-लॉक और ब्राइटनेस कम करें

4/5
ऑटो-लॉक और ब्राइटनेस कम करें

अगर आप अपने आईपैड की बैटरी बचाना चाहते हैं तो आप स्क्रीन के ऑटो-लॉक को 30 सेकंड पर सेट कर सकते हैं. इसके साथ ही आप स्क्रीन की ब्राइटनेस भी कम कर सकते हैं. इससे आपको बैटरी सेब करने में मदद मिलेगी. 

लोकेशन सर्विस और सेल्युलर डेटा बंद करें

5/5
लोकेशन सर्विस और सेल्युलर डेटा बंद करें

iPad की बैटरी सेव करने के लिए जब आपको लोकेशन सर्विस या सेल्युलर डेटा की जरूरत न हो, तो इन्हें बंद कर दें. आप कुछ ऐप्स के लिए लोकेशन सर्विस या डेटा को अलग से भी मैनेज कर सकते हैं. इससे भी बैटरी लाइफ बढ़ाने में मदद मिलेगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़