Advertisement
photoDetails1hindi

जयपुर के चोमू पैलेस में शादी कर रही हैं सुरभि चंदना, 'भूल भुलैया' की यही हुई थी शूटिंग, होटल का अंदर से देखिए चप्पा-चप्पा

Surbhi Chandna Marriage at Chomu Palace: टीवी की मशहूर एक्ट्रेस सुरभि चंदना जयपुर में शादी कर रही हैं. जानकारी के मुताबिक, वह 1 मार्च 2024 को बॉयफ्रेंड करण शर्मा संग सात फेरे लेंगी. तो चलिए बताते हैं आखिर वह किस होटल में शादी कर रही हैं. अंदर से चोमू पैलेस कैसा दिखता है. यहां शादी करने के लिए कितना खर्चा करना पड़ेगा.

सुरभि चंदना बनीं दुल्हनिया

1/8
सुरभि चंदना बनीं दुल्हनिया

टीवी एक्ट्रेस सुरभि चंदना दुल्हन बनने जा रही हैं. उन्हें उनके सपनों का राजकुमार मिल चुका है. शादी के लिए वह जयपुर पहुंच भी चुकी हैं, जहां उनके प्री-वेडिंग फंक्शन शुरू हो चुके हैं. सुरभि चंदना बॉयफ्रेंड करण शर्मा संग शादी कर रही हैं. तो चलिए बताते हैं आखिर सुरभि चंदना जहां शादी कर रही हैं वह चोमू पैलेस होटल कैसा दिखता है. यहां शादी के लिए कितना खर्चा करना पड़ता है.

सुरभि चंदना के होने वाले पति

2/8
सुरभि चंदना के होने वाले पति

सुरभि चंदना और करण शर्मा एक दूसरे को कई साल से डेट कर रहे हैं. अब राजस्थान के जयपुर में सुरभि चंदना शादी कर रही हैं. जयपुर के चोमू पैलेस में 1 या 2 मार्च 2024 को वह सात फेरे लेंगी.

14 साल का रिश्ता

3/8
14 साल का रिश्ता

सुरभि चंदना और करण शर्मा साल 2010 से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. 15 जनवरी 2024 को उन्होंने शादी की गुडन्यूज दी थी. इससे पहले दोनों ने गोवा में धूमधाम से रोका सेरेमनी भी की थी.

चोमू पैलेस में शादी

4/8
चोमू पैलेस में शादी

आज के समय में चोमू का ये महल होटल के रूप में तब्दील हो चुका है. यहां शाही अंदाज में शादी होती है. बड़े बड़े उद्योगपति से लेकर सेलेब्स चोमू पैलेस में शादी करना पसंद करते हैं.

मंजुलिका बनकर 'आमी जे तोमार'

5/8
मंजुलिका बनकर 'आमी जे तोमार'

सबसे खास बात ये है कि चोमू पैलेस में अक्षय कुमार की फिल्म 'भूल भुलैया' की शूटिंग की गई थी. फिल्म का आइकॉनिक सीन जहां विद्या बालन मंजुलिका बनकर 'आमी जे तोमार' गाने पर डांस करती हैं, वो इसी होटल का है. इससे पहले अजय देवगन भी 'बोल बच्चन' की शूटिंग के लिए चोमू ही आए थे. 

रत्न राजपूत का स्वयंवर यही हुआ था

6/8
रत्न राजपूत का स्वयंवर यही हुआ था

इतना ही नहीं कई टीवी सीरियल की शूटिंग के लिए भी ये फेवरेट जगह है. टीवी एक्ट्रेस रत्न राजपूत का शो 'रत्न का स्वयंवर' से लेकर 'झांसी की रानी' की शूटिंग भी यही हुई है.

 

खासियत

7/8
खासियत

चोमू इतना पुराना है कि तब जयपुर शहर भी नहीं बसा था. इस महल के पास एक मंदिर भी है जो कि भगवान गणेश का है. इसकी बहुत मान्यता है. दूर दराज से लोग गणपति के दर्शन के लिए आते हैं.

शादी करने के लिए लाखों-करोड़ों का खर्च

8/8
शादी करने के लिए लाखों-करोड़ों का खर्च

वैसे तो चोमू महल में शादी करने के लिए लाखों करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, यहां एक रात के ठहरने का सामान्य कमरे का किराया 10 से 15 हजार रुपये हैं. वहीं शादी के लिए कई खास बंदोबस्त किए जाते हैं. जहां कई हिस्से बने हुए हैं. हर जगह के हिसाब से किराया वसूल किया जाता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़