trendingPhotos1998674
photoDetails1hindi

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर नहीं थमा आक्रोश, आज भी कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन और बंद

Sukhdev Singh Gogamedi Last Rites: पुलिस ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की अंतिम दर्शन श्रद्धांजलि यात्रा को देखते हुए प्रदेश में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. जयपुर से लेकर हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी तक सुरक्षा बढ़ाई गई है. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के गांव में भी लोगों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा है. ऐसे में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस ने वहीं एहतियातन कुछ कदम उठाए हैं. दोपहर दो बजे के आस-पास अंतिम संस्कार का समय तय किया गया है.

1/9

पुलिस ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की अंतिम दर्शन श्रद्धांजलि यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं. जयपुर से लेकर गोगामेड़ी तक सुरक्षा बढ़ाई गई है. चुरू से लेकर हनुमानगढ़ तक लोगों का भारी हुजूम उमड़ रहा है. ऐसे में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. 

2/9

पुलिस विभाग के आईजी ओमप्रकाश ने राजस्थान की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है. आईजी ने कहा, 'हमारी अपील है कि आप सभी शांति पूर्वक अपने श्रद्धासुमन अर्पित करें. सभी लोग अपनी बात शांतिपूर्ण तरीके से रखे. जिम्मेदारी का ख्याल रखें. ट्रैफिक और पुलिस की माकूल व्यवस्था है. दोपहर करीब 2 बजे पार्थिव शरीर गोगामेड़ी पहुंचेगा. इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है. 

 

3/9

भले ही जयपुर का धरना प्रदर्शन स्थगित हो गया हो लेकिन राजस्थान के राजपूतों में आक्रोश कम नहीं हुआ है. करणी सेना का पूरे राजस्थान में व्यापक जनाधार है. ऐसे में कई शहरों में आज भी तनाव बना हुआ है, हालांकि कानून व्यवस्था और स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस जगह-जगह मुस्तैद है. एक ओर मर्डर केस की जांच जारी है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश की कानून व्यवस्था बरकरार रहने पर फोकस किया गया है. इसलिए समझाइश और निवेदन जैसे काम एक साथ हो रहे हैं.  

4/9

कई जिलों में आज भी बंद

राजपूत समाज के नेता की हत्या पर आज भी राजस्थान के कई शहरों में दोपहर तक बंद का ऐलान किया गया है. 

5/9

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद पूरा राजस्थान विरोध प्रदर्शन की आग से सुलग उठा था. सर्वसमाज के आह्वान पर बुधवार को बुलाए गए बंद के कारण जयपुर से लेकर अजमेर और जोधपुर तक प्रदर्शन की आंच देखी गई. रोड पर आज भी कई शहरों में भारी भीड़ दिख रही है. हालांकि आज का प्रदर्शन कुछ शांतिपूर्ण है.

6/9

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज भी जगह-जगह लोगों द्वारा बाजार बंद कर अपना विरोध जताया गया है. इसके विरोध में भीलवाड़ा के कोटड़ी उपखंड मुख्यालय पर सर्व समाज, राजपूत समाज व व्यापार मंडल के व्यापारियों ने भी हत्याकांड के विरोध में अपने प्रतिष्ठान पूर्णतः बंद रखकर अपना समर्थन दिया . व्यापार मंडल के लोगों ने भी आक्रोश जताते हुए हत्यारो का एनकाउंटर करने की मांग की. बंद के दौरान फल सब्जी के हाथ ठेले वालों ने भी बंद का समर्थन किया. 

7/9

राजसमंद जिले में राजपूत समाज के लोगों द्वारा जिलेभर में जबरदस्त प्रदर्शन किया गया. राजपूत समाज द्वारा किए गए प्रदर्शन और बंद को सर्व समाज का पूरा समर्थन मिला जिसके चलते राजसमंद जिले में बंद का पूरा असर देखने को मिला. बता दें कि राजसमंद के अधिकतर व्यापारियों ने स्वत: ही अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे तो वहीं जिन्होंने अपने प्रतिष्ठान बंद नहीं रखे उन्हें राजपूत समाज के लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रतिष्ठान बंद करने की बात कही. प्रदेश में कई निजी स्कूल आज भी एहतियातन बंद हैं. मेडिकल व्यवस्था को छोड़कर हर जगह बंद का असर दिखा. कई जिलों में राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया है.

8/9

6 दिसंबर को जयपुर, जालोर, धोलपुर, भरतपुर समेत प्रदेश भर में बंद किया गया है. बाजारों में कहीं सन्नाटा तो कहीं विरोध-प्रदर्शन, रैलियां निकाली जा रही हैं. राजस्थान पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखने में जुटा हुआ है. शांति की अपील की गई है. वहीं, समर्थकों में भारी गुस्सा है. आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की मांग जारी है. करणी सेना ने पुलिस और प्रशासन को 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की है. राजस्थान पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. 

9/9

पुलिस विभाग के आईजी ओमप्रकाश ने राजस्थान की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है. आईजी ने कहा, 'हमारी अपील है कि आप सभी शांति पूर्वक अपने श्रद्धासुमन अर्पित करें. सभी लोग अपनी बात शांतिपूर्ण तरीके से रखे. जिम्मेदारी का ख्याल रखें. ट्रैफिक और पुलिस की माकूल व्यवस्था है. पार्थिव शरीर दोपहर करीब 2 बजे गोगामेड़ी पहुंचेगा. इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है. कई जगहों पर श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़