Advertisement
trendingPhotos2290893
photoDetails1hindi

Success Astro Tips: मेहनत के बाद भी इन राशियों को नहीं मिल रही है सफलता, धारण करें ये माला; जल्द मिलेगी कामयाबी

Benefits of Sphatik Mala: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को लंबे समय से मेहनत करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो पा रही है तो उसे राशि के अनुसार रत्नों को धारण करना चाहिए. जैसे स्फटिक की माला ऐसी समस्या में अच्छा परिणाम दे सकती है. आइए स्फटिक रत्न के बारे में जानें.

 

राशिनुसार पहनें स्फटिक की माला

1/5
राशिनुसार पहनें स्फटिक की माला

व्यक्ति की कुंडली का ग्रह दोष हो या फिर जिंदगी में मेहनत के बाद भी सफलता की प्राप्ति नहीं हो रही हो. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक उपाय है जिसे व्यक्ति को अपना कर अपनी समस्या का हल मिल सकता है. बता दें कि राशि के अनुसार व्यक्ति अगर रत्नों को धारण करें तो उसकी समस्या का हल मिल सकता है. 

सफलता प्राप्ति के लिए पहनें स्फटिक की माला

2/5
सफलता प्राप्ति के लिए पहनें स्फटिक की माला

अगर लंबे समय से मेहनत के बाद भी सफलता प्राप्त नहीं हो रही है तो स्फटिक रत्न इसमें काफी प्रभावशाली माना जाता है. यह सफलता और समृद्धि का कारक माना जाता है. इस रत्न को रॉक क्रिस्टल के नाम से भी जानते हैं. आइए विस्तार से जानें कि कौन सी राशियों को धारण करने से इसके लाभ की प्राप्ति हो सकती है.

मिथुन राशि

3/5
मिथुन राशि

स्फटिक रत्न बुद्धि और ज्ञान के लिए भी जाना जाता है. बता दें कि मिथुन राशि के लोग बुद्धिमान होने के साथ ही जिज्ञासु किस्म के होते हैं. इसलिए यदि इस राशि के लोग स्फटिक रत्न को धारण करते हैं तो उन्हें अपने बारे में और जानकारी हासिल होगी जिससे कि वह अपने आपको पहचान कर लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे. साथ ही इस रत्न के धारण से मन शांत और एकाग्र रहता है.

कर्क राशि

4/5
कर्क राशि

स्फटिक रत्न इस राशि के लिए स्वास्थ्य के साथ अन्य रूप में लाभदायक साबित होता है. बता दें कि इस रत्न के धारण से ब्लड प्रेशर, डाइजेशन और नींद ना आने की समस्या दूर होती हैं. स्फटिक की माला को धारण करने के लिए सोमवार या शुक्रवार का दिन शुभ माना गया है. इसे धारण करते समय ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप जरूर करें.

कन्या राशि

5/5
कन्या राशि

इस राशि के लोगों के लिए यह रत्न जीवन में सकारात्मकता लाती है. इतना ही नहीं इस राशि के लोगों की सभी बाधाएं भी दूर होने लगती हैं. सफलता के नए मार्ग बनने लगते हैं. वहीं सभी कार्यों में आ रही रुकावटें भी दूर होने लगती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़