trendingPhotos1984459
photoDetails1hindi

हीरो बनकर डेब्यू, फिर विलेन बनकर डराया, 31 की उम्र में किया बाप का रोल; एक्टर जिसने रिस्क लेकर लिखी अपनी तकदीर

Shahrukh Khan Movies: बादशाह बनना आसान नहीं...कई रिस्क लेकर दांव पर लगाना पड़ता है खुद को और इस मामले में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान का जवाब नहीं रहा. जिन्होंने करियर में कदम-कदम पर रिस्क लिया.

जब शाहरुख ने बनाया था दीवाना

1/5
जब शाहरुख ने बनाया था दीवाना

शाहरुख खान ने अपने करियर का आगाज बतौर हीरो किया था. दीवाना में पहली बार दिखे शाहरुख तब अपनी अदायगी से हर किसी को दीवाना बना गए थे. इसके बाद उन्हें रोमांटिक हीरो की तरह देखा जाने लगा लेकिन शाहरुख इतने से सब्र करने वालों में से नहीं थे. यही वजह रही कि करियर के शुरुआती दौर में ही उन्होंने बड़ा रिस्क लिया.

विलेन बनकर भी खूब डराया

2/5
विलेन बनकर भी खूब डराया

बाजीगर हो या डर....दोनों फिल्मों में शाहरुख का किरदार हीरो कम और विलेन वाला ज्यादा रहा. लोगों ने जब स्क्रीन पर शाहरुख खान को ऐसे देखा तो उन्हें  अपनी आंखों पर यकीन नहीं आया. हालांकि ग्रे शेड किरदार निभाने का फैसला उनका करियर शुरू होते ही खत्म भी कर सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

पिता का निभाया रोल

3/5
पिता का निभाया रोल

शाहरुख खान ने हर मोड़ पर अपने किरदारों से लोगों को अचंभित किया. कुछ कुछ होता है फिल्म के दौरान वो बस 31 साल के थे. लेकिन फिल्म में ना सिर्फ उन्होंने शादीशुदा शख्स का किरदार निभाया बल्कि 8 साल की बेटी के पिता का रोल निभाकर ऐसी मिसाल कायम की जिससे अब तक हर कोई हिचकता रहा.

 

बन बैठे बॉलीवुड के बादशाह

4/5
बन बैठे बॉलीवुड के बादशाह

आज भी कोई हीरो इतनी उम्र में स्क्रीन पर पिता बनने से परहेज करता है लेकिन शाहरुख ने 90 के दशक में ही ये फैसला लिया और करियर में एक और रिस्क लेकर अपनी किस्मत के सितारों को बुलंद कर दिया. इन रिस्क के बदौलत ही शाहरुख देखते ही देखते स्क्रीन के बादशाह बन बैठे.

यूं ही नहीं बने बॉलीवुड के पठान

5/5
यूं ही नहीं बने बॉलीवुड के पठान

आज भी अगर बॉलीवुड के सुपरस्टार्स की बात हो तो शाहरुख खान का जिक्र सबसे पहले जुबां पर आता है. इस साल रिलीज उनकी दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों ने तो इस बात को और पुख्ता कर दिया है कि शाहरुख जैसा ना तो कोई था, ना कोई है और ना कोई होगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़