Advertisement
trendingPhotos2444455
photoDetails1hindi

रतन टाटा की वो पहली और आखिरी फिल्म, जिसने रिलीज होते ही तोड़ा दम, बन गई सबसे बड़ी डिजास्टर

Ratan Tata Bollywood Flop Film: बिजनेस टाइकून रतन टाटा ने जिस चीज में हाथ डाला उसमें उन्हें सक्सेस मिली. लेकिन क्या आप जानते हैं रतन टाटा की एक वक्त में बॉलीवुड में भी खास दिलचस्पी थी. यहां तक कि उन्होंने एक फिल्म में भी पैसा लगाया था. हालांकि उन्हें अपने हर बिजनेस की तरह इस बिजनेस में सक्सेस नहीं मिली. जिसके बाद ये उनकी प्रोड्यूस की गई पहली और आखिरी फिल्म बन गई. जानिए रतन टाटा की इस फिल्म के बारे में.

कौन सी है फिल्म?

1/5
कौन सी है फिल्म?

ये बात साल 2024 की है. जब रतन टाटा ने बिजनेस में पैसा लगाने का ठाना. लेकिन उनके हाथ नाकामयाबी लगी. फिल्म जबरदस्त कलेक्शन तो छोड़ो अपना बजट निकालने में भी फेल हो गई. इस फिल्म को बिजनेस टाइकून रतन टाटा ने टाटा इन्फोमीडिया के बैनर तले बनाया था.

डूब गई फिल्म

2/5
डूब गई फिल्म

ये फिल्म एक रोमांटिक साइकोलॉजिकल थ्रिलर थी जिसमें विक्रम भट्ट ने डायरेक्ट किया था. इतना ही नहीं इसमें बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों को भी कास्ट किया गया. लेकिन ये सब मिलकर भी रतन टाटा की इस फिल्म को डूबने से बचा नहीं पाए. इस फिल्म का नाम 'ऐतबार' है. जिसमें अमिताभ बच्चन के अलावा बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम लीड रोल में थे.

फ्लॉप हुआ सरफिरा लवर

3/5
फ्लॉप हुआ सरफिरा लवर

ऐतबार फिल्म 1996 में आई अमेरिकन फिल्म 'फियर' से इंस्पायर्ड थी. इस फिल्म की कहानी एक पिता की अपनी बेटी को साइकोपैथिक लवर से बचाने की है. जो अपनी बेटी को किसी भी कीमत पर इस सरफिरे लवर से प्रोटेक्ट करना चाहता है. 

 

बजट से कोसों दूर

4/5
बजट से कोसों दूर

फिल्म में अमिताभ बच्चन पिता के रोल में हैं जिनकी बेटी का किरदार बिपाशा ने निभाया. वहीं जॉन ने लवर का. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और जॉन अब्राहम की टकरार दिलचस्प थी और आखिर में बहुत खून खराबा दिखाया गया है. फिल्म से रतन टाटा को बहुत उम्मीदे थीं. लेकिन ये सारी उम्मीदें चंद दिन में ही टूट गईं. 

 

साबित हुई डिजास्टर

5/5
साबित हुई डिजास्टर

ये फिल्म डिजास्टर साबित हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म ने भारत में 4.25 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन 7.96 करोड़ था. यानी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप रही और बजट भी नहीं निकाल पाई. इसका बजट करीबन 9.50 करोड़ था. इस फिल्म की बुरी हालत देखने के बाद रतन टाटा ने फिर दोबारा फिल्म के बिजनेस में पैसा नहीं लगाया. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़