Advertisement
trendingPhotos2432575
photoDetails1hindi

जाते-जाते 4 राशि वालों की झोली भर जाएंगे गण‍पति बप्‍पा, हर इच्‍छा होगी पूरी, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal Today: 17 सितंबर मंगलवार के दिन शतभिषा नक्षत्र और धृति योग जबकि चंद्रमा कुंभ राशि में रहेंगे. आज सूर्य कन्या राशि में गोचर करेंगे तो वहीं गजानन महाराज की विदाई होगी. लोग 'गणपति बप्‍पा मोरया, अगले बरस तू जल्‍दी आ' के जयकारों के साथ उन्‍हें विदाई देंगे. वहीं गणेश जी जाते-जाते कुछ लोगों को खुशियों की सौगात दे सकते हैं. साथ ही आज अनंत चतुर्दशी, बुढ़वा मंगल, विश्वकर्मा पूजा जैसे कई शुभ त्योहार भी है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा. 

मेष

1/12
मेष

मेष राशि के लोगों के कार्यस्थल का वातावरण अनुकूल रहेगा, आज इधर-उधर भागने की बजाय एक जगह बैठकर ही सारे काम हो जाएंगे. आर्थिक दृष्टि से व्यापारी वर्ग के लिए दिन शुभ है. कपल्स का  मिलना जुलना हो सकता है, शिकवे शिकायत दूर करने के लिए आज का दिन बेहतर है. घर की ओर से कोई काम सौंपा जा सकता है, जिसे समय रहते ही पूरा करने का प्रयास करें. तो वहीं दूसरी ओर माता जी की सेहत में गिरावट आने की आशंका है. सेहत में पुराने रोग से छुटकारा मिलने की संभावना है.

वृष

2/12
वृष

इस राशि के लोग जो जैसा चल रहा है उसे वैसा ही चलने दे, अंतिम समय में किसी भी तरह के बदलाव से बचना है. कानूनी मामलों के चलते व्यापारी वर्ग को भाग दौड़ अधिक करनी पड़ सकती है. युवा वर्ग के रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है. संपत्ति बंटवारे को लेकर भाई-बहनों से कुछ विवाद होने की आशंका है, जिस कारण परिवार का माहौल आज उदासीन हो सकता है. पेट से संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए बाहर की खाने-पीने की चीजों से परहेज करें और घर के बने हुए भोजन का ही आनंद ले.

मिथुन

3/12
मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से इसे आसान बना लेंगे. जिन लोगों के बिजनेस पार्टनर उनके जीवनसाथी हैं, उन्हें अच्छा लाभ होने की संभावना है. युवा वर्ग किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं, आपकी समस्याओं का हाल आपके भाई-बहनों के पास है, इसलिए बिना समय गवाएं उनके पास जाए और अपनी समस्या बताएं. अभिभावक खुशी से फूले नहीं समाएंगे क्योंकि संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरने वाली है, वह अपने करियर में कुछ बड़ा हासिल कर सकती है. सेहत आज के दिन अच्छी रहने वाली है, बस नींद अधिक आने के चलते थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.

कर्क

4/12
कर्क

इस राशि के लोगों को उन लोगों से दूर रहना है, जो आपको उकसाने का काम करते हैं. जो लोग ऑनलाइन व्यवसाय करते हैं, उन्हें कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है. युवा वर्ग को पुराने दोस्तों से मेल मिलाप करने का मौका मिलेगा, अचानक से किसी इवेंट में टकरा सकते हैं. जल्दबाजी और जोश में आकर परिवार के लिए कोई गलत निर्णय ले सकते हैं, जिसके लिए बाद में पछतावा भी होगा. सेहत में मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, यानी कि कोई बात इस कदर परेशान कर सकती है कि आपका उठना बैठना, खाना पीना तक सब मुश्किल हो सकता है.

सिंह

5/12
सिंह

सिंह राशि के लोगों की सफलता देखकर कोई नया विरोधी आपको पीछे धकेलने के लिए सक्रिय हो सकता है, ऐसे में आप भी अलर्ट हो जाएं. काम के उद्देश्य से व्यापारी वर्ग को यात्रा करनी पड़ सकती है. विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकते हैं. संतान के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए कोई बड़ा निवेश या प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं. घर का माहौल आनंदमय रहेगा. आंखों में किसी तरह का इन्फेक्शन होने की आशंका है, आंखों को पोंछने के लिए साफ सुथरे कपड़े का ही प्रयोग करें.

कन्या

6/12
कन्या

इस राशि के लोगों की नए-नए लोगों से जान पहचान होगी, जो आगे चलकर लाभप्रद साबित होगी. व्यापारी वर्ग को अटका हुआ धन मिलने की संभावना है. .युवा वर्ग पढ़ाई के लिए बाहर जा सकते हैं, यह घर से दूर होकर हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने का भी विचार बना सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. आप दोनों के प्रयास से घर का माहौल भी काफी हद तक सही होगा. सेहत में डेंगू ,मलेरिया जैसी बीमारी से बचने का प्रयास करें, अपने साथ घर के छोटे सदस्यों की सेहत का  भी ध्यान रखें.

तुला

7/12
तुला

तुला राशि के लोगों की नौकरी में बदलाव की संभावना है, यदि नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो योग्यता अनुसार नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है. विपरीत परिस्थितियों में सुधार होने से व्यापारी वर्ग के रुके हुए काम बनेंगे. सामाजिक क्षेत्रों में कार्य करने वाले युवाओं के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. जरूरी कार्यों पर चर्चा करने के लिए माता-पिता सहित घर के अन्य कुछ सदस्यों के साथ बैठक हो सकती है. समस्याओं का समाधान मिलेगा और अपनी इच्छा अनुसार काम करने के लिए अग्रसर होंगे. सेहत की बात करें तो यदि आपको कोई चोट पहले से लगी है, तो उसकी मरहम पट्टी समय पर करते रहें, साथ ही उसे पानी से भी बचाना है.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

इस राशि के लोग आलस्य से बाहर निकलने का प्रयास करें क्योंकि अनापेक्षित कार्य आ जाने से आपको दो चार होना पड़ सकता है. मशीनरी खराबी होने से व्यापारी वर्ग के काम रुकने के साथ ज्यादा धन खर्च होने की भी आशंका है. युवा वर्ग लैपटॉप व मोबाइल का प्रयोग सावधानी के साथ करें क्योंकि लापरवाही से प्रयोग के कारण इनके खराब होने की आशंका है. इस विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है अन्यथा आपके व्यवहार से घर का माहौल प्रभावित हो सकता है. खानपान पर संयम रखें, क्योंकि पसंदीदा भोजन मिलने पर ओवरइटिंग कर सकते हैं.

धनु

9/12
धनु

धनु राशि के लोगों को सीनियर से सहयोग मिलेगा, उनके मार्गदर्शन से आपकी सारी कन्फ्यूजन दूर होगी. तकादा किए बिना व्यापारी वर्ग को उधारी का धन नहीं मिलने वाला है, इसलिए लेनदारों को रिमाइंड करना शुरू करें. युवा वर्ग का प्रेम परवान चढ़ेगा, जरूरी कार्यों और लोगों को पीछे छोड़ते हुए पार्टनर के साथ समय बिताने का प्रयास करेंगे. घर में दोस्तों और रिश्तेदारों के आने से चहल-पहल बनी रहेगी, जिस कारण घर में समय व्यतीत करना अच्छा लगेगा. घरेलू कार्यों को पूरा करने में जीवनसाथी का हाथ बटाएंगे. सेहत का ध्यान रखें, सभी चीजें समयानुसार ही करने का प्रयास करें. 

मकर

10/12
मकर

इस राशि के लोग कहीं पहुंचने की जल्दी में कार्यों को तेजी से निपटने का प्रयास कर सकते हैं. लेन-देन के कारण व्यापारी वर्ग की किसी से बहस होने की आशंका है, तो वहीं दूसरी ओर जोखिमपूर्ण निवेश से अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है. युवा वर्ग किसी भी नए कार्य की शुरुआत से पहले उसका बारीकी से अध्ययन करें, उसके बाद ही कार्यों की शुरुआत करें. घर पर अपनी बात का लोहा मनवाने के लिए लोगों पर दबाव बनाने की कोशिश कर सकते हैं. शाम के समय से सेहत कुछ नरम हो सकती है, इसलिए दिन की शुरुआत से ही जरूरी एहतियात बरते.

कुंभ

11/12
कुंभ

कुंभ राशि के लोग मेहनत तो खूब करेंगे, फिर भी आपको किसी न किसी सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग की व्यस्तता बढ़ सकती है, आज के एक बाद एक किसी न किसी काम उलझे रह सकते हैं. बात का बतंगड़ बनाने में युवा वर्ग आज काफी आगे रहेंगे, जिस कारण लव पार्टनर आपके व्यवहार से खिन्न होकर कोई बड़ा निर्णय ले सकती है.गलतफहमियां होने के कारण पारिवारिक सदस्यों के साथ आपका तालमेल बिगड़ सकता है. महिलाओं को अलर्ट रहना है, चाकू छुरी का प्रयोग सावधानी से करें क्योंकि गहरी चोट लगने की आशंका है.

मीन

12/12
मीन
मीन राशि के लोगों की दिनचर्या अस्त व्यस्त रहेगी, सभी कार्य जरूरी होंगे, ऐसे में किन कार्यों से शुरुआत करी जाए इसे लेकर परेशान हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग का मन प्रसन्न रहने वाला है, कारोबार में गति दिखेगी और आप अच्छा लाभ कमाने में सफल होंगे. युवा वर्ग सुख सुविधाओं में कमी का अनुभव करके उदास हो सकते हैं, जिसकी शिकायत वह अपने माता पिता से कर सकते हैं. दांपत्य जीवन का तालमेल सही बना रहेगा, आज डिनर बाहर करने की प्लानिंग बन सकती है. हाइपर एसिडिटी की समस्या होने की आशंका है, इसलिए रात का भोजन हल्का और सुपाच्य  ही रखें.   (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़