Advertisement
trendingPhotos2265615
photoDetails1hindi

जीवन की कई बड़ी समस्याएं दूर कर देगा ये 1 शब्द, आज से शुरू कर दें जाप

Ram Naam Jap: भगवान राम, जिन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम भी कहा जाता है. उनका जीवन आदर्शों, कर्तव्यों और त्याग की प्रेरणादायक कहानी से कम नहीं है. प्रभु राम वे सभी गुणों का प्रतीक हैं जो एक आदर्श इंसान में होने चाहिए. 'राम' एक चमत्कारी शब्द है जिसका नियमित रूप से जाप करने से जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. इसी के चलते आज हम आपको राम नाम का जाप करने के अद्भुत लाभ बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

1. रोगों से छुटकारा

1/5
1. रोगों से छुटकारा

जो लोग अक्सर बीमार रहते हैं और बीमारी उनका पीछा नहीं छोड़ती है उन्हें नियमित रूप से राम नाम का जाप करना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार से रोगों से मुक्ति मिलती है और शरीर स्वस्थ रहता है.

2. नेगेटिविटी होती है दूर

2/5
2. नेगेटिविटी होती है दूर

अगर आपके जीवन में काफी नकारात्मकता आ गई है, हमेशा मानसिक तनाव रहता है तो आप राम नाम का जाप करना शुरू कर दें. कहा जाता है कि ऐसा करने से नेगेटिविटी दूर होती है और सकारात्मकता दूर होती है. 

3. कष्ट होते हैं दूर

3/5
3. कष्ट होते हैं दूर

परेशानियां तो सबके जीवन में आती हैं लेकिन जिसके अंदर आत्मविश्वास और बल होता है वहीं परेशानियों का सामना आसानी से कर पाता है. ऐसे में अगर आपके भी जीवन में काफी परेशानी आती रहती हैं तो राम नाम का जाप करना शुरू कर दें.

4. शनि दोष

4/5
4. शनि दोष

अगर आपकी कुंडली में भी शनि दोष है और उसके बुरे परिणाम से परेशान हैं तो आप भी राम नाम का जाप कर सकते हैं. कहा जाता है कि शनि दोष के प्रभाव को कम करने के लिए राम नाम का जाप करना लाभदायक होता है.

5. मनोकामना पूर्ति के लिए

5/5
5. मनोकामना पूर्ति के लिए

अगर आपके मन में कोई इच्छा है और चाहतें है कि जल्दी पूरी हो जाए तो आप रोज 108 बार राम नाम का जाप जरूर करें. भगवान राम आपकी मनोकामनाएं जरूर पूरी करेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़