Advertisement
trendingPhotos2296714
photoDetails1hindi

137 साल में इतना बदल गया 'Oxford Of The East', देखें Latest Photos

Allahabad University Latest Photos: अपने शुरुवाती दौर में 'ऑक्सफ़ोर्ड ऑफ़ द ईस्ट' के नाम से मशहूर इलाहाबाद विश्वविद्यालय आज भी कई छात्रों की पहली पसंद है. सन 1887 में स्थापित इस विश्वविद्यालय को अब 137 साल पूरे हो गए हैं. ये वही विश्वविद्यालय है जिसने देश को कई बड़े राजनेता और साहित्यकार दिए हैं.  

स्वतंत्रता दिवस समारोह

1/5
स्वतंत्रता दिवस समारोह

ये है विश्वविद्यालय में मनाये जा रहे 15 अगस्त की फोटो. इसमें कुलपति मैम अपने भाषण से सभी को सम्बोधित कर रहीं हैं. कॉलेज में अब ऐसे इवेंट्स छात्रों की सहभागिता के साथ बड़े ही अच्छे से मनाएं जाते हैं. 

कॉलेज लाइब्रेरी

2/5
कॉलेज लाइब्रेरी

छात्रों के पढ़ने के लिए आर्ट फैकल्टी में स्थित यह लाइब्रेरी यहां पर बेस्ट ऑप्शन हैं. ज्यादातर कॉलेज की पढ़ाई के साथ सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र विश्वविद्यालय लाइब्रेरी को अपनी पहली पसंद मानते है.

आर्ट फैकल्टी

3/5
आर्ट फैकल्टी

विश्वविद्यालय के ज्यादातर छात्रों की पहली पसंद आर्ट फैकल्टी ही होती हैं. इसमें मौजूद दिल खुश कर देने वाली बिल्डिंग्स और विभाग छात्रों को बहुत पसंद आते है. अक्सर छात्र यहां सेल्फी लेते नज़र आते है.

जे के इंस्टिट्यूट

4/5
जे के इंस्टिट्यूट

ये ब्लैक एंड वाइट तस्वीर  साइंस फैकल्टी में मौजूद जे के इंस्टिट्यूट ऑफ़ एप्लाइड फिजिक्स की है . इस विभाग के ठीक सामने विश्वविद्यालय का खेल ग्राउंड है. 

निराला आर्ट गैलरी

5/5
निराला आर्ट गैलरी

कला और फाइन आर्ट्स के विद्यार्थियों के लिए बनी ये जगह अब  छात्रों को खूब पसंद आ रही है. इसको इतना खूबसूरत बनाया गया है कि हर छात्र यहां आकर बैठना चाहता है. यह फाइन आर्ट्स के शिक्षक और छात्रों द्वारा तैयार कि गई मूर्तियों  और पेंटिंग्स से सजा हुआ है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़