Advertisement
trendingPhotos1906930
photoDetails1hindi

जीवन में खूब नाम और पैसा कमाते हैं इन तारीख में जन्‍मे लोग

Mulank 6 People: अंक ज्‍योतिष के अनुसार किसी भी महीने की कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोग बेहद भाग्‍यशाली होते हैं. ये जातक अपने जीवन में ना केवल खूब धन-दौलत कमाते हैं, बल्कि अपनी अलग पहचान भी बनाते हैं. ये लोग जिस भी क्षेत्र में जाएं खूब लोकप्रियता और सम्‍मान पाते हैं. 

मूलांक 6

1/6
मूलांक 6

ये जातक हैं मूलांक 6 के लोग. न्‍यूमेरोलॉजी में मूलांक 6 के जातकों को धन-दौलत, सफलता के मामले में बहुत भाग्‍यशाली माना गया है. किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वालों का मूलांक 6 होता है. 

शुक्र का रहता है प्रभाव

2/6
शुक्र का रहता है प्रभाव

मूलांक 6 के स्‍वामी शुक्र ग्रह हैं. शुक्र धन, विलासिता, ऐश्‍वर्य, प्रेम और आकर्षण देने वाले ग्रह हैं. मूलांक 6 के जातक शुक्र के प्रभाव के कारण आकर्षक पर्सनालिटी के मालिक होते हैं. साथ ही लग्‍जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं. 

अकूत संपत्ति के बनते हैं मालिक

3/6
अकूत संपत्ति के बनते हैं मालिक

मूलांक 6 के जातक खूब धन-दौलत कमाते हैं और शानदार लग्‍जरी लाइफ जीते हैं. वे दुनिया का हर सुख भोगते हैं. अच्‍छे कपड़े, गहने, घर, गाडि़यों के मालिक बनते हैं. कह सकते हैं कि इन्‍हें किसी चीज की कमी नहीं होती है. 

लोकप्रियता भी कमाते हैं

4/6
लोकप्रियता भी कमाते हैं

ये जातक आकर्षक पर्सनालिटी के मालिक होने के साथ-साथ बुद्धिमान और मेहनती भी होते हैं. इस कारण जिस भी क्षेत्र में जाएं ऊंचा मुकाम पाते हैं. ये लोग खूब नाम और शोहरत कमाते हैं. 

जीवन के दूसरा पड़ाव होता है खास

5/6
जीवन के दूसरा पड़ाव होता है खास

हालांकि इन जातकों को ये सब कड़ी मेहनत के बाद मिलता है. यही वजह है कि आमतौर पर मूलांक 6 के जातक जीवन के दूसरे पड़ाव में यानी कि 35 की उम्र के बाद सफल होते हैं. इन लोगों को महंगी और लग्जरी चीजों का शौक होता है. 

सौंदर्य की ओर होते हैं आकर्षित

6/6
सौंदर्य की ओर होते हैं आकर्षित

मूलांक 6 के जातक विनम्र और उदार होते हैं. वे सभी की मदद के लिए तैयार रहते हैं. साथ ही ये खासे रोमांटिक और अच्‍छे लाइफ पार्टनर साबित होते हैं. ये लोग सौंदर्य के प्रति जल्दी आकर्षित हो जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़