Advertisement
trendingPhotos2284564
photoDetails1hindi

कौन हैं 'पंचायत 3' के जगमोहन? क्या है इनका असली नाम; मुंबई आते ही 15 दिन में मिली सीरीज और चमक गई किस्मत

Panchayat 3 Fame Vishal Yadav: इस समय ओटीटी यूजर्स TVF की फेमस सीरीज 'पंचायत सीजन 3' का मजा ले रहे हैं. इस सीरीज में कई ऐसे किरदार है, जो दर्शकों के बीच रल मिल गए हैं. दर्शकों को ये किरदार काफी पसंद आ रहे हैं, जिनमें सचिव जी, प्रधान जी, प्रह्लाज चा और विकास के साथ-साथ जगमोहन और उनका परिवार भी शामिल है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि 'पंचायत 3' के जगमोहन का असली नाम क्या है और वो पहले क्या करते थे?

कौन है जगमोहन?

1/5
कौन है जगमोहन?

'पंचायत' के पहले सीजन से लेकर सीजन 3 तक जगमोहन और उनके परिवार का अहम किरदार रहा है, जिनकी दादी उनके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर चाहती थीं, लेकिन दर्शक उनके बारे में ज्यादा कुछ जानते ही नहीं हैं. चलिए हम आपको बताते हैं आखिर कौन हैं 'पंचायत 3' के जगमोहन? इनका अलसी नाम विशाल यादव है, जो बिहार के आरा के रहने वाले हैं और वहीं पैदा हुए थे. उनके परिवार में माता-पिता, दो बहनें और एक भाई हैं.

'पंचायत' से चमकी किस्मत

2/5
'पंचायत' से चमकी किस्मत

विशाल बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे, जिसके लिए उन्होंने बचपन से काफी तैयारी की थी. 12वीं करने के बाद विशाल ने दिल्ली जा कर थिएटर करने का फैसला लिया. एक्टर ने वहां 6 साल यहां एक्टिंग की बारीकियां सीखी थी. दिल्ली से वो मुंबई पहुंचे जहां उनको इस सीरीज में काम करने का मौका मिला और वो सीरीज के हिट होते ही विशाल भी अपने फैंस के बीच छा गए. विशाल को 'पंचायत' से पहचान के साथ-साथ काफी अच्छी फैन फॉलोइंग भी मिली है.

दिल्ली में थिएटर में थे विशाल

3/5
दिल्ली में थिएटर में थे विशाल

दिल्ली जाने के बाद विशाल रंगमंच का हिस्सा बने. उन्होंने वहां थिएटर किया और अपने अभिनय में थोड़ा और पेशन्स लाए. इसके बाद वो मुंबई चल गए. जहां उनके लिए अनजान थे. हालांकि, हर आर्टिस्ट की तरह उनको भी शुरुआत के 6-7 महीने संघर्ष करना पड़ा. वहां उनके थिएटर के कुछ दोस्त थे, जो उनको बताया करते थे उनका किससे मिलना चाहिए. कहां उनका काम बन सकता है. धीरे-धीरे उन्होंने वहां बताना शुरू किया कि वे एक्टर हैं और मंडी हाउस में थिएटर किया करते थे. 

मुंबई में एक्टर बनने के लिए रखा कदम

4/5
मुंबई में एक्टर बनने के लिए रखा कदम

इस दौरान विशाल ने दो-ढाई साल तक छोटे-छोटे किरदार किए, जिससे उनका हुनर डायरेक्टर तक नहीं पहुंच पाता था. इसी बीच उनकी मां की तबीयत खराब हो गई और वो वापस आरा चल गए, लेकिन उनकी छोटी बहन ने उनसे फिर मुंबई जाने के लिए कहा और अपने काम पर ध्यान लगाने को कहा, क्योंकि तब तक उनकी काफी जान-पहचान हो चुकी थी, तो कभी न कभी वो कहीं फाइनल भी हो सकते हैं. इसलिए वो मन में विश्वास लिए एक बार फिर मुंबई लौट गए. 

15 दिन में मिली 'पंचायत 3'

5/5
15 दिन में मिली 'पंचायत 3'

हालांकि, इस बार उनका मुबंई आना उनकी किस्मत का खेल था, क्योंकि जैसे ही विशाल मुंबई आए उनको 15 दिन अंदर ही पहली वेब सीरीज 'पंचायत' की स्क्रिप्ट मिल गई. फिर कास्टिंग कंपनी ने उन्हें ऑडिशन देने के लिए अप्रोच किया. वो इस मौके को छोड़ना नहीं चाहते थे. उन्होंने इस रोल के लिए हां कह दिया और इस सीरीज ने उनको रातों-रात स्टार बना दिया. बता दें, साल 2016 में विशाल ने श्रीराम सेंटर में चैत का लौंडा नाटक भी किया था, जो काफी चर्चा में रहा था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़