Advertisement
trendingPhotos2284586
photoDetails1hindi

साल 2050 में कैसी नजर आएगी EVM? एआई ने दिखाई भविष्य की ऐसी झलक, नहीं कर पाएंगे यकीन

EVM: भारत में बीते 4 जून को लोकसभा चुनावों के नतीजे आए हैं. इन चुनावों में हर बार की तरह इस बार भी कई नेताओं ने सवाल उठाया है. EVM यानी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन जो आपको मतदान के लिए इस्तेमाल की जाती है. हमनें इस मौके को खास बनाने के लिए हमनें AI टूल से कुछ तस्वीरें तैयार की हैं जो साल 2050  में EVM कैसी दिखेगी, इस बारे में जानकारी देती हैं. चलिए आज हम आपको ये तस्वीरें दिखाते हैं.

   

1/5

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक बेहद ही शक्तिशाली और समझदार टूल है जो आपके बड़े काम आ सकता है.

2/5

हमारे सामने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने जो तस्वीर बनाकर पेश की है वह किसी टाइपराइटर या फिर किसी प्रिंटर जैसी भी नजर आ सकते हैं लेकिन यह पूरी तरह से एक्यूरेट हैं इस बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है. 

 

3/5

 

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से मतगणना भी काफी आसान हो जाती है और एक ही दिन में इसे नतीजे आ जाते हैं जिसकी वजह से अब महीना का इंतजार नहीं करना पड़ता है. 

 

4/5

 

मौजूदा समय में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन मतदान करने का सबसे तेज और आसान तरीका है और इसने मतदान में लगने वाले समय को काफी कम कर दिया है. 

5/5

साल 2050 में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन होगी भी या नहीं होगी इस बारे में भी हमें जानकारी नहीं है लेकिन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में जो तस्वीर हमारे सामने पेश की है वह देखने में काफी अलग और फ्यूचरिस्टिक नजर आ रही है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़