Advertisement
trendingPhotos2283418
photoDetails1hindi

कौन है 'पंचायत 3' की क्रांति देवी? जिन्होंने नौकरानी बनने से कर दिया था इनकार; फिर ऐसे चमकी किस्मत

Panchayat 3 and Gullak 4 Fame Sunita Rajwar: वेब सीरीज 'गुल्लक' की बिट्टू की मम्मी और 'पंचायत' की क्रांति देवी का रोल निभाने वाली सुनीता राजवार कई हिंदी फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आ चुकी हैं, लेकिन उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था, जब उन्होंने एक्टिंग लाइट छोड़ दी थी, जिसके पीछे का कारण था उनको एक जैसा रोल मिलना. चलिए जानते हैं कौन हैं सुनीता राजवार? 

सुनीता राजवार

1/5
सुनीता राजवार

कई फिल्मों और वेब सीरीज से अपनी पहचान बनाने वालीं सुनीता राजवार इन दिनों अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में बनी हुई हैं. एक्ट्रेस ने अपने हालिया इंटरव्यू में बताया कि उनके जीवन में एक समय ऐसा भी था, जब उन्होंने एक्टिंग से दूरी बना ली थी और इसके पीछे की वजह थी उनको बार-बार नौकरानी की भूमिका दी जा रही थी. हालांकि, बाद में सुनीता की किस्मत ऐसी चमकी की आज उनका नाम जानी मानी हस्तियों में शामिल है. सुनीता को अब तक 'स्त्री', 'केदारनाथ' और 'द रेलवे मेन' जैसी फिल्मों और सीरीज में नजर आ चुकी हैं. 

सुनीता की ऐसे चमकी किस्मत

2/5
सुनीता की ऐसे चमकी किस्मत

हालांकि, सुनीता को असली पहचान TVF की फेमस वेब सीरीज 'गुल्लक' में 'बिट्टू की मम्मी' के किरदार और 'पंचायत' में 'क्रांति देवी' के किरदार से मिली. सुनीता ने अपने हालिया इंटरव्यू में बताया कि फिल्मों में निर्माता-निर्देशक उनको बार-बार नौकरानी की भूमिका ऑफर किया करते थे और जब वो इन भूमिकाओं को निभाने से मना करती थी तो उनको प्रोड्यूसर ने काम देना ही बंद कर दिया. जिसके बाद उन्होंने एक्टिंग लाइन ही छोड़ दी. इसके बाद उनके पास 'पंचायत' का ऑफर आया, जो उनके लिए मील का पत्थर साबित हुआ.

अब कमा रहीं खूब नाम

3/5
अब कमा रहीं खूब नाम

'पंचायत' में सुनीता ने क्रांति देवी का किरदार निभाया, जो फुलेरा की नई सरपंच बनने की ख्वाहिश रखती है. सीरीज में उनके किरदार क्रांति भूषण को खूब पसंद किया गया. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सुनीता ने कहा, 'ढंग का काम ही नहीं मिल रहा था'. उन्होंने खुद से वादा किया था कि वो कभी भी किसी टीवी सीरियल या फिल्म में नौकरानी का किरदार नहीं निभाएंगी और उनके इसी फैसले ने उसके करियर के दरवाजे खोल दिए, जिसके बाद अब वे वेब सीरीज में अलग-अलग भूमिकाएं निभाकर खूब नाम कमा रही हैं.

खुद को लकी समझती हैं 'बिट्टू की मम्मी'

4/5
खुद को लकी समझती हैं 'बिट्टू की मम्मी'

'पंचायत' में बनराकस की पत्नी क्रांति देवी के तौर सुनीता की फैन फॉलोइंग आज के समय में काफी बड़ी संख्या में है. इतना ही नहीं, उनके मीम्स भी इंटरनेट पर छाए रहते हैं. एक्ट्रेस ने आगे बताया कि 'गुल्लक' में बिट्टू की मम्मी यानी पड़ोस की आंटी का किरदार निभाकर वो खुद को काफी भाग्यशाली समझती हैं. उन्होंने कहा, 'मैं खुद को लकी मानती हूं कि मैंने ब्रेक लिया और लोगों ने मुझे अब अलग-अलग भूमिकाओं और अलग-अलग किरदारों में चुना. मुझे कुछ ऐसा करने का मौका भी मिल रहा है जो मुझे पसंद है'. 

जैसे वो चाहती थीं मिल रहा है वैसा ही काम

5/5
जैसे वो चाहती थीं मिल रहा है वैसा ही काम

एक्ट्रेस ने बात करते हुए आगे कहा, 'मैं अपने पसंदीदा काम को दर्शकों को पेश कर पा रही हैं और उनको खुश कर पा रही हूं. मुझे लगता है कि दर्शकों का प्यार पाना बहुत मुश्किल है, खासकर आजकल जब इतनी आलोचना होती है. मैं बहुत खुश हूं कि दर्शक मुझे प्यार दे रहे हैं और यहां तक कि इंडस्ट्री के लोगों ने भी मेरे और मेरे काम के लिए अपनी धारणा बदल दी है और मुझे उसी हिसाब से काम दे रहे हैं'. बता दें, सुनीता राजवार फिल्मों और वेब सीरीज से पहले कई टीवी शो नजर आ चुकी हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़