Advertisement
trendingPhotos1850631
photoDetails1hindi

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान में किसके पेस अटैक में ज्यादा धार? गिल्ली उखाड़ने में ये 2 अव्वल

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ कल यानी 2 सितंबर को होने वाले मुकाबले से करेगी. ये मैच श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले जानिए, किसके पेस अटैक में ज्यादा धार है:-

किसका पेस अटैक है ज्यादा मजबूत?

1/7
किसका पेस अटैक है ज्यादा मजबूत?

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप-2023 में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. श्रीलंका के कैंडी में 2 सितंबर को ये मुकाबला होगा. दोनों टीमों के पास एक से एक तेज गेंदबाज हैं, देखना दिलचस्प होगा कि आखिर अंत में जीत किसकी होगी.

हारिस रऊफ

2/7
हारिस रऊफ

पाकिस्तान के 29 साल के स्टार पेसर हारिस रऊफ ने इस साल 10 वनडे मैच खेलकर 17 विकेट लिए हैं और वह शानदार फॉर्म में हैं. वह भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.

मोहम्मद सिराज

3/7
मोहम्मद सिराज

मार्च 2023 में अपना आखिरी वनडे खेलने वाले सिराज पर सभी की नजरें हैं. वह अपना दिन होने पर बड़े से बड़े बल्लेबाज को पवेलियन भेज सकते हैं. हाल में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 5 विकेट लिए थे.

मोहम्मद शमी

4/7
मोहम्मद शमी

32 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अभी तक 90 वनडे खेले हैं जिनमें उन्होंने 162 विकेट झटके हैं. वह टीम इंडिया के पेस अटैक की रीढ़ माने जा रहे हैं. उनकी गेंदबाजी में धार है और वह पाकिस्तान के खिलाफ कमाल कर सकते हैं.

नसीम शाह

5/7
नसीम शाह

20 साल की उम्र में पाकिस्तानी पेसर नसीम शाह धमाल मचा रहे है. साल 2023 में उन्होंने 8 वनडे मैचों में 16 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में हालिया प्रदर्शन को देखा जाए तो पाकिस्तानी गेंदबाज भारतीय पेसर्स से मजबूत नजर आ रहे हैं.

शाहीन शाह अफरीदी

6/7
शाहीन शाह अफरीदी

पाकिस्तानी गेंदबाजों का प्रदर्शन मौजूदा साल में शानदार रहा है. स्टार पेसर शाहीन शाह अफरीदी ने कमाल दिखाया है. उन्होंने इस साल खेले 8 वनडे मैचों में 16 विकेट लिए हैं. हाल में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शाहीन ने 6 विकेट चटकाए थे.

जसप्रीत बुमराह

7/7
जसप्रीत बुमराह

पिछले करीब एक साल से चोट के कारण मैदान से दूर रहे पेसर जसप्रीत बुमराह की गिनती दिग्गजों में होती है. बुमराह ने हाल में आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से मैदान पर वापसी की और टीम इंडिया की कप्तानी भी संभाली. उन्होंने सीरीज में 2 मैचों में 4 विकेट लिए. वह वापसी के बाद पहली बार वनडे मैच खेलेंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़