Advertisement
trendingPhotos1913824
photoDetails1hindi

साबुन या फेसवॉश की जगह इन 5 चीजों से धोएं अपना चेहरा, चमकने लगेगा आपका फेस

साबुन और फेसवॉश से चेहरा धोना स्किन के लिए नुकसानदायक हो सकता है. चेहरे को स्वस्थ और चमकदार बनाए रखने के लिए ऑयल, गंदगी और मैल से छुटकारा पाना जरूरी है, लेकिन क्या होगा अगर आपके पास फेसवॉश खत्म हो जाए या आप केमिकल से बचना चाहते हैं? साबुन, फेसवॉश और फेस क्लींजर जैसे केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का उपयोग किए बिना चेहरे को धोने और साफ रखने के कई घरेलू तरीके हैं. आप चेहरे को धोने के लिए नेचुरल चीजों का उपयोग कर सकते हैं. हमारे किचन में ऐसी कुछ चीजें हैं, जो चेहरे को शीशे जैसा चमकदार बना सकती हैं.

ओटमील

1/5
ओटमील

ओटमील एक नेचुरल स्क्रब है, जो चेहरे से डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है. ओटमील क्लासिक क्लींजर है जो क्लियोपेट्रा की त्वचा को इतना सुंदर बनाए रखता है. 

शहद

2/5
शहद

शहद एक नेचुरल मॉइस्चराइजर है, जो त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है. इसमें जीवाणुरोधी गुण होते हैं, यह आपको मुंहासे से छुटकारा पाने में मदद करता है और साथ ही आपकी स्किन को आराम भी देता है.

दूध

3/5
दूध

दूध में मौजूद प्रोटीन व फैट स्किन को मॉइस्चराइज करते हैं. ध्यान रखें कि स्किम्ड दूध का उपयोग न करें. फुल फैट वाले दूध की थोड़ी मात्रा अपनी हथेली में डालें और धीरे से अपनी स्किन पर मालिश करें.

खीरा

4/5
खीरा

चेहरे पर खीरे का जूस या उसके गूदे का उपयोग करें. इसमें मौजूद मॉइस्चराइजिंग गुणों के कारण ये आपकी स्किन को कोमल बनाएगा. खीरे का ठंडा प्रभाव आपकी सेंसिटिव और ड्राई स्किन को चमकदार बनाएगा. 

एलोवेरा जेल

5/5
एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल एक नेचुरल मॉइस्चराइजर और एंटी-इंफ्लेमेटरी है, जो त्वचा को स्वस्थ रखता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़