Advertisement
trendingPhotos1791350
photoDetails1hindi

Indian Pacer : भारत को मिल गया जहीर खान जैसा धाकड़ गेंदबाज, थर-थर कांपते हैं विरोधी टीम के बल्लेबाज!

Zaheer Khan Option: जहीर खान की गिनती भारत के दिग्गज तेज गेंदबाजों में होती है. वह जब मैदान पर होते थे, तो उनका सामना करने वाले बल्लेबाज भी घबरा जाते थे. अब तो वह संन्यास लेकर युवा खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि टीम इंडिया को उनके जैसा धाकड़ गेंदबाज मिल गया है.

मिल गया जहीर खान जैसा गेंदबाज

1/6
मिल गया जहीर खान जैसा गेंदबाज

भारत के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार जहीर खान तो भले ही संन्यास ले चुके हैं लेकिन वह जब मैदान पर होते थे, तो उनका सामना करने वाले बल्लेबाज भी घबरा जाते थे. ऐसा लगता है कि टीम इंडिया को उनके जैसा धाकड़ गेंदबाज मिल गया है जो फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा है.

पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत-विंडीज की भिड़ंत

2/6
पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत-विंडीज की भिड़ंत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने शुरुआती पारी में 438 रन बनाए, जिसमें विराट कोहली (121) का शतक शामिल रहा. 

मुकेश कुमार का डेब्यू

3/6
मुकेश कुमार का डेब्यू

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया. उन्होंने शार्दुल ठाकुर के अनफिट होने के चलते मुकेश कुमार को मौका दिया. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार इस मैच से इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे हैं.

 

किर्क मैकेंजी को बनाया शिकार

4/6
किर्क मैकेंजी को बनाया शिकार

29 साल के मुकेश कुमार ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला शिकार किर्क मैकेंजी को बनाया. पारी के 52वें ओवर की चौथी गेंद पर मुकेश ने मैकेंजी को ईशान किशन के हाथों कैच कराया. मैकेंजी ने 57 गेंदों का सामना किया और 32 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया. 

39 FC मैचों के बाद मिला डेब्यू का मौका

5/6
39 FC मैचों के बाद मिला डेब्यू का मौका

मुकेश कुमार की बात करें तो उन्होंने 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 149 विकेट लेकर अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया. इसके अलावा उन्होंने 24 लिस्ट ए मैचों में 26 और 33 टी20 मैचों में कुल 32 विकेट लिए.

जहीर ने लिए 600 इंटरनेशनल विकेट

6/6
जहीर ने लिए 600 इंटरनेशनल विकेट

जहीर खान ने 92 टेस्ट, 200 वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 311, वनडे में 282 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 17 विकेट लिए. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़