Advertisement
trendingPhotos2310181
photoDetails1hindi

बारिश होते ही केला बन जाएगा छतरी! Monsoon में आपके पास होनी चाहिए ये 5 चीजें

Monsoon In India: दिल्ली सहित कई राज्यों में गर्मी से राहत मिलना शुरू हो गई है. 27 जून की सुबह अच्छी बारिश देखने को मिली. जुलाई आते-आते मॉनसून ने भी दस्तक दे दी है. गर्मी के दौरान हमने आपको बताया था कि कैसे आप तपती गर्मी में खुद को ठंडा रख सकते हैं. ऐसे में मॉनसून के आते ही हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप बारिश में खुद को और अपने कीमती सामानों की सुरक्षा कर सकते हैं. आज हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मॉनसून के दौरान आपके पास होनी चाहिए...

 

Stylish Umbrella

1/5
Stylish Umbrella

ऑनलाइन आपको कई तरह की छतरियां मिल जाएंगी. मार्केट में ऐसी स्टाइलिश छतरियां आ गई हैं, जो आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकती हैं. अब ईजी टू हैंडल वाले छाते पहली पसंद बने हुए हैं. जिनको जेब में या फिर बैंग में आसानी से रखा जाए. ऐसी छतरी है जो बंद होने पर केला जैसी लगती है. यह एक फोल्डेबल छतरी है, जो बंद होने पर केले के डिजाइन में हो जाती है. यानी बंद होने पर छतरी 10-इंच की हो जाएगी और खुलने पर 35-इंच की हो जाएगी. इसको ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा जा सकता है. मार्केट में यह आसानी से अवेलेबल हो जाएगी. कम कीमत में आपका सारा काम आसान हो जाएगा. 

Mobile Waterproof Pouch

2/5
Mobile Waterproof Pouch

बारिश के दौरान सबसे ज्यादा टेंशन रहती है कि फोन खराब न हो जाए. लेकिन इसका भी सॉल्यूशन है. अगर आप 200 रुपये के अंदर में मोबाइल वॉटरप्रूफ पाउच खरीदते हैं तो बारिश के दौरान भी फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे और फोन खराब भी नहीं होगा.

Waterproof Laptop Bag

3/5
Waterproof Laptop Bag

बारिश में ऑफिस जाने वालों के लिए लैपटॉप की भी चिंता रहती है. अगर आप बारिश से अपने लैपटॉप को बचाना चाहते हैं तो वॉटरप्रूफ लैपटॉप बैग का इस्तेमाल करें. ऑनलाइन मार्केट में आपको 400 से हजार रुपये के बीच अच्छा बैग मिल जाएगा.

Powerbank

4/5
Powerbank

बारिश के दौरान बिजली जाने की समस्या होती है. ऐसे में आपके पास पावरबैंक जरूर होना चाहिए. पावरबैंक ऐसा हो जो आपके फोन के साथ-साथ लैपटॉप को भी चार्ज कर सके. हजार से 2 हजार के बीच आपको अच्छा पावरबैंक आ जाता है. 

Torch

5/5
Torch

बारिश के दौरान टॉर्च का होना भी जरूरी है. मार्केट में ज्यादा लाइट थ्रो करने वाले टॉर्च आ घए हैं. बारिश में बिजली जाने की समस्या होती है, ऐसे में यह होना भी जरूरी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़