Advertisement
trendingPhotos2314185
photoDetails1hindi

भारत की ट्रॉफी.. विराट का संन्यास, खुशी के आंसुओं में डूबी टीम इंडिया, फाइनल ये मोमेंट्स देख हो जाएंगे भावुक

IND vs SA Final: कभी फाइनल तो कभी सेमीफाइनल के फेर में टीम इंडिया 11 साल से अटकी थी. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका के जबड़े से जीत छीन आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म कर दिया. बारबडोस में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इस जीत के बाद भावनाओं को काबू नहीं कर सकी. रोहित शर्मा से लेकर रितिका सजदेह तक, बारबडोस का मैदान खुशी के आंसुओं में डूबा नजर आया. 

 

रोहित की आखों में दिखे आंसू

1/5
रोहित की आखों में दिखे आंसू

ऐतिहासिक जीत जीतने के बाद रोहित शर्मा भावुक नजर आए. हिटमैन की आखों में आंसू नजर आए. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा काफी दुखी नजर आए थे. वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा के अलावा उनकी पत्नी रितिका सजदेह भी भावुक दिखीं. 

 

हिटमैन ने जोड़ हाथ

2/5
हिटमैन ने जोड़ हाथ

फाइनल मुकाबले में किंग्सटन ओवल में मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने फैंस का हाथ जोड़कर अभिनंदन किया. भारत की जीत के बाद पूरा मैदान गूंज उठा. इतना ही नहीं, टॉस के समय भी रोहित-रोहित के नारे देखने को मिले थे. भरपूर सपोर्ट के लिए रोहित ने फैंस के लिए भी इमोशनल नजर आए. 

 

 

विराट कोहली ने टी20 से लिया संन्यास

3/5
विराट कोहली ने टी20 से लिया संन्यास

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने फाइनल में मैच विनिंग पारी खेली. उन्होंने 76 रन ठोके थे जिसकी बदौलत भारतीय टीम खिताबी जीत दर्ज करने में कामयाब हुई. विराट ने इस ऐतिहासिक पल के साथ अपने टी20 करियर पर भी विराम लगाया. संन्यास का ऐलान करते हुए रन मशीन भी भावुक नजर आए. 

 

हार्दिक पांड्या का भर आया गला

4/5
हार्दिक पांड्या का भर आया गला

आखिरी ओवर के सरताज हार्दिक पांड्या के आंसू जीतने के बाद नहीं रुके. हार्दिक ने आखिरी ओवर में 16 रन डिफेंड कर दिए. उन्होंने खूंखार बल्लेबाज डेविड मिलर को पहली ही बॉल पर आउट किया. इस विकेट में सूर्यकुमार यादव का बहुमूल्य योगदान था. उन्होंने बाउंड्री पर शानदार कैच लपका और भारत की जीत तय हो गई. 

 

रोहित-विराट के लम्हें

5/5
रोहित-विराट के लम्हें

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए लंबा योगदान दिया. दोनों दिग्गज टीम इंडिया को खिताबी जीत दिलाने के बाद भावुक हो गए. रोहित-कोहली की एक झप्पी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है. जीत के बाद दोनों ने इस ऐतिहासिक लम्हें को निचोड़कर जिया. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़