Advertisement
trendingPhotos2102577
photoDetails1hindi

PHOTOS: सड़कों पर हुजूम, भड़काऊ भाषण, पथराव...हल्द्वानी के बाद अब बरेली में बवाल

Bareilly News in Hindi: उत्तराखंड के हल्द्वानी में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने पर भड़की हिंसा की आंच यूपी के बरेली तक पहुंच गई है. सुन्नी मुसलमानों के बरेलवी मसलक के धर्मगुरू मौलाना तौकीर रजा खान ने पीएम मोदी, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी और लोगों को उकसाने से जुड़ा भड़काऊ बयान दिया है. 

 

मौलाना तौकीर रजा खान की भड़काऊ तकरीर

1/7
मौलाना तौकीर रजा खान की भड़काऊ तकरीर

बरेली में जुमे की नमाज के बाद मौलाना तौकीर रजा खान ने जमकर जहर उगला. मौलाना ने कहा, 'धामी पागल हो गया है. बुलडोजर तुम हमारे घर पर चला दोगे तो हम अपनी हिफाजत खुद करेंगे. हमें कानूनी अधिकार है, अगर हमारे ऊपर कोई हमला करोगे तो हम उसे जान से मार देंगे. यह हमें कानूनी अधिकार है. अब हम किसी बुलडोजर को बर्दाश्त नहीं करेंगे.'

 

'अब मुसलमान बुल्डोजर नहीं चलने देंगे'

2/7
'अब मुसलमान बुल्डोजर नहीं चलने देंगे'

मौलाना ने हल्द्वानी में हुई हिंसा का इल्जाम भी पुलिस- प्रशासन पर जड़ दिया. तौकीर ने कहा कि मदरसे-  मस्जिद में कोई अपराध नहीं किया गया. ऐसे में मामला कोर्ट में जाना चाहिए था लेकिन इसके बजाय उन्हें तोड़ दिया गया. अब मुसलमान बुल्डोजर नहीं चलने देंगे.

 

बिल्डिंगों को न तोड़ा जाए- मौलाना तौकीर

3/7
बिल्डिंगों को न तोड़ा जाए- मौलाना तौकीर

सुप्रीम कोर्ट पर भड़कते हुए मौलाना रजा ने कहा, 'हमारी तकलीफ इस बात से ज्यादा है कि सुप्रीम कोर्ट देश में पसरी बीमारियों के खिलाफ कोई संज्ञान नहीं ले रहा है. बुलडोजर की कार्रवाई हो जाती है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट की जिम्मेदारी है कि अगर किसी ने अपराध किया तो उसको गिरफ्तार किया जाए लेकिन अगर उसकी बिल्डिंग में कोई अपराध नहीं किया गया है तो उसे तोड़ा न जाए.' 

 

'इंशाल्लाह देश भर में चलाएंगे आंदोलन'

4/7
'इंशाल्लाह देश भर में चलाएंगे आंदोलन'

मौलाना तौकीर रजा खान ने हिंदू संगठनों पर भी खूब आग उगली. तौकीर रजा खान ने अपनी भड़काऊ तकरीर में कहा, बजरंग दल- शिवसेना हमारे देश को बर्बाद कर देना चाहते हैं. उनकी बेईमानी के खिलाफ हम रुकने वाले नहीं हैं. हमने यह आंदोलन बरेली से शुरू किया है और इस आंदोलन को इंशाल्लाह देश भर में चलाएंगे.

 

भीड़ ने की भड़काऊ नारेबाजी

5/7
भीड़ ने की भड़काऊ नारेबाजी

मौलाना तौकीर रजा खान के साथ नमाज पढ़ने पहुंची भारी भीड़ ने जमकर भड़काऊ नारेबाजी की. इससे शहर में दहशत का माहौल बन गया. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद था लेकिन लोगों की बड़ी तादाद देखते हुए पुलिस अधिकारी भी मूकदर्शक बन देखने को मजबूर हो गए. मौलाना इस्लामिया मैदान में गिरफ्तारी देने का ऐलान किया था. हालांकि काफी हंगामे के बाद वे वापस लौट गए. 

 

दुकानदारों पर बरसाए पत्थर

6/7
दुकानदारों पर बरसाए पत्थर

मौलाना तौकीर के भड़काऊ बयानों के बाद से बरेली में इस वक्त हालात लगातार तनावपूर्ण बने हुए हैं. फिलहाल श्यामगंज बाजार में पत्थरबाजी की घटना सामने आई है. वहां पर नमाज के बाद लौट रही भीड़ ने भड़काऊ नारेबाजी शुरू की. इसका दुकानदारों ने विरोध किया, जिसके बाद भीड़ ने उन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसमें कई दुकानदारों को चोटें आई हैं. 

 

बनाया अपना खुद का पर्सनल लॉ बोर्ड

7/7
बनाया अपना खुद का पर्सनल लॉ बोर्ड

मौलाना तौकीर रज़ा खान सुन्नी मुसलमानों के बरेलवी मसलक के उलेमा हैं. उन्होंने अपना संगठन भी बना रखा है, जिसका नाम इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल है. वे पहले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के मेंबर थे लेकिन बाद में ये कहते हुए अलग हो गए कि उसमें देवबंदी मुसलमान उनसे भेदभाव करते थे. इसके बाद मौलाना ने अपना खुद का ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (जदीद) बना लिया. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़