Advertisement
trendingPhotos2330664
photoDetails1hindi

Mangal Gochar 2024: मंगल के राशि परिवर्तन से इन 5 राशि वालों के जीवन में मंगल, नौकरी-कारोबार में मिलेगी सफलता


Mars Transit: ग्रहों के सेनापति मंगल राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, 12 जुलाई को वह अपने पहले घर को छोड़कर शुक्र के घर में प्रवेश करेंगे जहां पर उन्हें देवगुरु बृहस्पति का सानिध्य 46 दिनों तक प्राप्त होगा यानी कि वह 26 अगस्त तक वृष राशि में रहेंगे. मंगल का राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों के लिए खास रहने वाला है किंतु इन पांच राशियों के लोगों के लिए तो मंगल देव मंगल ही करने वाले हैं. आइए जानते हैं वह पांच राशियां कौन सी हैं.   

 

वृष राशि

1/5
वृष राशि

वृष राशि में मंगल का गोचर होने का शुभ प्रभाव दिखाई देगा. नौकरी करने वालों को प्रमोशन के साथ मनचाहे स्थान पर स्थानांतरण तो बेरोजगारों की मनचाही नौकरी मिल सकती है. व्यापारी वर्ग के लिए आर्थिक लाभ की स्थिति बनेगी और इन 46 दिनों में अच्छी कमाई करने का मौका मिलेगा.  प्रतियोगी परीक्षाओं में लगे विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा और सफलता मिल सकती है. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और सुखों में वृद्धि होगी.  

 

सिंह राशि

2/5
सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों का कार्यक्षेत्र में साहस और पराक्रम बढ़ेगा जिसके चलते अच्छी सफलता प्राप्त होगी. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें सरकारी नौकरी मिल सकती है. विद्यार्थियों को परिश्रम से मुंह नहीं मोड़ना है, आलस्य नहीं करेंगे तो सफलता प्राप्त होगी, खासतौर पर प्रतियोगी परीक्षाओं के मामले में. ठेकेदारी के कार्य से जुड़े हुए व्यापारी वर्ग को सरकारी ठेके या सप्लाई का कार्य मिल सकता है. नया वाहन और मकान खरीदने की इच्छा है तो वह भी पूरी हो सकेगी.  

 

कन्या राशि

3/5
कन्या राशि

इस राशि के लोगों के लिए मंगल आर्थिक प्रगति का रास्ता खोलने वाले हैं और मालामाल हो सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा तथा पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि की संभावना दिख रही है. व्यापारी वर्ग को विदेशी निवेश या विदेशी कामकाज से ज्यादा धन मिल सकता है. व्यापार का विस्तार भी होगा. जहां तक विद्यार्थियों का विषय है, प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है इसलिए प्रयास तेज कर देना चाहिए.

 

वृश्चिक राशि

4/5
वृश्चिक राशि

इस राशि के स्वामी होने के नाते मंगल का वृष राशि में गोचर सकारात्मक प्रभाव दिखाएगा. सरकार से जुड़े हुए कामों में सफलता मिल सकती है इसलिए यदि कोई काम फंसा हैं तो उनके निदान के लिए इस बीच तेजी लानी चाहिए. व्यापारी वर्ग को सरकार से कोई काम मिल सकता है. रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को लाभ मिल सकता है. परिवार के लिए नया आवास और वाहन खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो योजना साकार हो सकती है.  

 

मीन

5/5
मीन

मीन राशि के लोगों के साहस और पराक्रम में वृद्धि कराएंगे मंगलदेव. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा, यदि आप नौकरी बदलने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो परिवर्तन के लिए समय उपयुक्त है आपकी महत्वाकांक्षा पूरी होगी. व्यापार में प्रगति होगी और नए आइडिए पर कार्य कर सकते हैं. विदेश जाने की आकांक्षा भी पूरी होगी. आप जिन कामों के बारे में विचार कर रहे थे किंतु किन्हीं कारणों से रुके थे अब पूरे हो सकेंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़