Advertisement
trendingPhotos1842996
photoDetails1hindi

लड़के को Online हुआ प्यार! लड़की ने Video Call करके किया ऐसा कांड, उतरा 'इश्क का बुखार'; अब काट रहा पुलिस के चक्कर

Online Scam के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बैंक फ्रॉड के अलावा अब डेटा भी चुराया जा रहा है. एक नया मामला सामने आया है, जहां अब स्कैमर्स दिल के साथ भी खिलवाड़ कर रहे हैं. पिछले कुछ महीनों से सेक्सटॉर्शन के भी मामले सामने आने लगे हैं. यहां स्कैमर्स उनको टारगेट करते हैं, जो प्यार ढूंढने के लिए ऑनलाइन आते हैं. लोगों को वीडियो कॉल पर कुछ चीजें करने के लिए मजबूर किया जाता है और फिर ब्लैकमेल का खेल शुरू होता है. बेंगलुरु में रहने वाले 30 वर्षीय व्यक्ति के साथ भी ऐसा ही हुआ. उसने डेटिंग ऐप के कारण उनसे खुद को परेशानी में डाल दिया और उसको बड़ा नुकसान हुआ. आइए जानते हैं क्या है मामला...

 

सच्चे प्यार की तलाश में निकला और कर बैठा नुकसान

1/5
सच्चे प्यार की तलाश में निकला और कर बैठा नुकसान

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, बेंगलुरु का रहने वाले टेक सेवी ने डेटिंग ऐप के बारे में कई रोमांचित बातें सुनी थीं. उसने सोचा वहां उसे सच्चा प्यार मिलेगा. फिर उसके साथ वो हुआ, जिसके बारे में उसने कभी उम्मीद नहीं की थी. उसकी ऑनलाइन मुलाकात निकिता नाम की लड़की और एक अन्य लड़के अरविंद शुक्ला से हुई. दोनों ने टेक सेवी की कमजोरी को देखा और फायदा उठाने का फैसला कर लिया.

वीडियो कॉल कर फसाया

2/5
वीडियो कॉल कर फसाया
25 साल की निकिता ने लड़के से 16 अगस्त को पहली बार कॉल किया. उसको लड़का का फोन नंबर सोशल मीडिया से मिला था. दोनों ऐप की मदद से वीडियो चैट करने लगे. कुछ कॉल्स के बाद ही निकिता ने लड़के से कैमरे पर वो करने को कहा जो काफी खतरनाक था. वो जो काम कैमरे के सामने कर रहा था, वो लड़की सब रिकॉर्ड कर रही थी. 

रिकॉर्ड किया वीडियो

3/5
रिकॉर्ड किया वीडियो

उसके बाद लड़की अचानक बदल गई और रिकॉर्ड हुए वीडियो को दिखाकर वो धमकी देने लगी कि वो यह वीडियो उसके दोस्तों और परिवार को दिखा देगी. उसने डर का फायदा उठाया और कई बैंक अकाउंट्स में पैसे ट्रांसफर करने को कहा. फिर एंट्री होती है अरविंद शुक्ला की. उसने खुद को उत्तर प्रदेश पुलिस का अधिकारी बताया और बेंगलुरु में बैठे शख्स को फोन करके धमकी देने लगा. धीरे-धीरे करके उसने 2.6 लाख रुपये दे डाले. 

2.6 लाख रुपये का हुआ नुकसान

4/5
2.6 लाख रुपये का हुआ नुकसान

जैसे ही पीड़ित के पास पैसे खत्म हुए और परेशान हो गया तो उसने बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में पुलिस से संपर्क किया. पुलिस के सामने उसने पूरी कहानी सुनाई. उसने बताया कि गलत लोगों पर भरोसा करने के कारण उसके करीब 2.6 लाख रुपये लुट गए. 

पुलिस कर रही जांच

5/5
पुलिस कर रही जांच

अब मामला पुलिस के पास है और वो जांच कर रही है. वो स्कैमर्स को पकड़ने के कोशिश कर रही है और पता लगा रही है पैसे किसके पास गए हैं. पुलिस ने सभी से आग्रह किया है कि वो किसी भी अजनबी से ऑनलाइन संपर्क न करें और सोशल मीडिया ऐप या डेटिंग ऐप्स से सावधान रहें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़