Advertisement
photoDetails1hindi

Mahashivratri 2024: 'ब्रम्हास्त्र' से 'OMG 2' तक... भगवान शिव पर आधारित हैं ये शानदार फिल्में

Mahashivratri 2024 Special Bollywood Movies: आज महाशिवरात्रि 2024 का पाव पर्व है और इस खास मौके को और खास बनाती हैं बॉलीवुड की ये खास फिल्में जो भगवान शिव की महिमा पर आधारित हैं, जिनको खूब पसंद भी किया गया है. आज हम इस खास मौके पर आपको इन फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको आप महाशिवरात्रि की छुट्टी के मौके पर आराम से घर पर बैठकर देख सकते हैं और भगवान की भक्ति में डूब सकते हैं. वैसे भी भगवान शिव शक्ति और समर्पण के प्रतीक माने जाते हैं और इस बात को इन फिल्मों में बखूबी दर्शाया भी गया है. चलिए नजर डालते है इन फिल्मों पर. 

ब्रह्मास्त्र

1/5
ब्रह्मास्त्र

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म 'बह्मास्त्र' में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट साथ नजर आए थे. फिल्म को दर्शकों का बेहद अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. फिल्म में रणबीर ने जो किरदार निभाया था उसका नाम 'शिव' था. फिल्म में उनके पास कुछ सुपरनैचुरल पावर्स थी, जिन्हें भगवान शिव से ही जोड़कर दिखाया गया है. बता दें, 'बह्मास्त्र' भगवान ब्रह्मा का एक हथियार है. इस फिल्म को हॉटस्टार पर देखा जा सकता है. 

ओएमजी 2

2/5
ओएमजी 2

पिछले साल 2023 में रिलीज हुई अक्षय कुमार की 'ओएमजी 2' को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. फिल्म में अक्षय के साथ पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम जैसे कलाकार साथ नजर आए थे. फिल्म की कहानी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. फिल्म में अक्षय कुमार ने भगवान शिव के दुत का किरदार निभाया था, जिसको बहुत पसंद किया गया था. फिल्म में उनका लुक भी बेहद पसंद किया गया था. इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है.

 

केदारनाथ

3/5
केदारनाथ

अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म 'केदारनाथ' साल 2018 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म भगवान शिव का धाम कहे जाने वाले पवित्र स्थान केदारनाथ की कहानी पर आधारित हैं, जब साल 2013 में वहां बाढ़ आई थी, जिसमें कई लोग मारे गए थे. ये फिल्म भगवान शिव को समर्पित है. फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान नजर आए थे. इस फिल्म को जी5 पर देखा जा सकता है. 

शिवाय

4/5
शिवाय

भगवान शिव पर आधारित अजय देवगन की फिल्म 'शिवाय' में भी काफी शानदार फिल्म  हैं, जिसमें अजय ने एक पर्वतारोही का किरदार निभाया है, जिनका नाम भी शिवाय है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि जब भगवान शिव जब क्रोधित होते हैं तो फिर वे पापियों का सर्वनाश कर देते हैं. फिल्म का एक गाना भी शिव की महिमा पर आधारित है, जिसको खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म को अमेजन प्राइम पर देखा जा सकता है. 

बाहुबली

5/5
बाहुबली

साउथ सुपरस्टार प्रभास की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली' में भी भगवान शिव की महिमा को बखूबी दर्शाया गया है. फिल्म में प्रभास के किरदार का नाम 'शिवा' होता है, जो एक बेहद ताकतवर और बलशाली होता है. फिल्म के एक सीन में शिवा, शिव लिंग को अपने कांधे पर उठाए झरने के नीचे रख देते हैं. ये इस फिल्म का सबसे अद्भुत दृश्य होता है, जिसको सबसे ज्यादा पसंद किया गया था. इस फिल्म को हॉटस्टार पर देखा जा सकता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़