Advertisement
trendingPhotos2304755
photoDetails1hindi

भगोड़े विजय माल्या का लंदन में ठाठ, बेटे सिद्धार्थ की 117 करोड़ के बंगले में रॉयल वेडिंग, घर में टॉयलेट भी सोने का

Vijay Mallya Net worth:  भारतीय बैंकों का 10000 करोड़ रुपये डकार कर लंदन भाग चुके भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने अपेन बेटे सिद्धार्थ माल्या के लिए आलीशान वेडिंग सेरेमनी रखी. लंदन के माल्या हाउस में सिद्धार्थ माल्या ने अपनी प्रेमिका जैस्मीन से शादी कर ली है.

माल्या के बेटे की शादी

1/8
माल्या के बेटे की शादी

Siddharth Mallya Wedding: भारतीय बैंकों का 10000 करोड़ रुपये डकार कर लंदन भाग चुके भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने अपेन बेटे सिद्धार्थ माल्या के लिए आलीशान वेडिंग सेरेमनी रखी. लंदन के माल्या हाउस में सिद्धार्थ माल्या ने अपनी प्रेमिका जैस्मीन से शादी कर ली है. शादी की पहली तस्वीरें भी सामने आ चुकी है. शादी की तस्वीरों ने अंदाजा लगाया जा सकता है कि वेडिंग सेरेमनी कितनी रॉयल रखी गई थी.  

 

कहां हुई सिद्धार्थ माल्या की शादी

2/8
कहां हुई सिद्धार्थ माल्या की शादी

17 भारतीय बैंकों को हजारों करोड़ का चूना लगाकर साल 2016 में भागकर ब्रिटेन आए भगोड़े कारोबारी विजय माल्या अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर अक्सर चर्चा में रहता है. कर्ज की हेराफेरी और धनशोधन के मामले में वाटेंड विजय माल्या का बेटा सिद्धार्थ माल्या ने एक साल तक डेट करने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड से शादी की है. शादी  विजय माल्या के लंदन स्थित बंगले में हुई, जिसकी कीमत 14 मिलिय डॉलर यानी ₹1,16,98,81,300 है. 

 

विजय माल्या का करोड़ों का बंगला

3/8
 विजय माल्या का करोड़ों का बंगला

भारत से भागकर लंदन में बसे विजय माल्या ने साल 2015 में आलीशान बंगला खरीदा. लंदन से एक घंटे की दूरी पर स्थित हर्टफरशर इलाके में उसका सीक्रेट बंगला है.  हर्टफरशर में तिवान गांव में क्वीन हू रोड पर स्थित लेडीवॉक एस्टेट नाम का उनका घर  30 एकड़ में फैला है. बेहद शानदार सा दिखने वाला ये बंगला किसी महल से कम नहीं है. बंगले की बाउंड्री पूरी लोहे की रॉड्स से घिरी हुई है.  

कितनी है बंगले की कीमत

4/8
 कितनी है बंगले की कीमत

माल्या ने साल 2015 में  लेडीवॉक एस्टेट खरीदा था. ये बंगला पहले F1 चैंपियन लुइस हैमीलटन का था. 30 एकड़ में फैले इस बंगले में आउटहाउस, स्विमिंग पूल, फाउंडेन, टेनिस कोर्ट, गैरेज समेत तमाम सुविधाएं हैं. माल्या के पास लग्जरी कारों की पूरा काफिला है.   

सोने के टॉयलेट

5/8
सोने के टॉयलेट

माल्या का लंदन वाला आलीशान घर को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हुए. Lee Kuan Yew स्कूल में ऑथर और एसोसिएट प्रोफेसर James Crabtree ने इस बारे में जो लिखा वो आपको भी चौंका देगा. इकोनॉमिक टाइम्स ने ऑर्थर जेम्स के हवाले से लिखा है कि वो चार घंटे तक माल्या के साथ उनके लंदन वाले घर में रहे. इस दौरान वो उनके बाथरूम गए, जिसे देखकर उनकी आंखें फटी की फटी रह गई. उन्होंने बताया कि माल्या के हाउस के टॉयलेट में उन्होंने गोल्डन टॉयलेट देखा, जिसकी रिम और ऊपरी हिस्सा सोने से जड़ा था. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि दुख है कि वहां सोने का टॉयलेट पेपर नहीं था. उनकी इन बातों से अंदाजा आसानी से लगा पा रहे थे कि विजय माल्या कितनी आलीशान जिंदगी जी रहा है. 

दो साल तक चला घर में काम

6/8
 दो साल तक चला घर में काम

सिद्धार्थ माल्या और जैस्मीन की शादी में शामिल एक मेहमान के पोस्ट में दिखता है कि माल्या के हर्टफोर्डशायर हवेली में मेहमानों से भारी भीड़ है.  हवेली की खूबसूरती इस पोस्ट में दिखती है. अलग-असग समाचार रिपोर्टों के अनुसार, माल्या ने 'लेडीवाक' को 1.15 करोड़ पाउंड (14 मिलियन डॉलर से अधिक) में खरीदा था. ये विजय माल्या की प्राइवेट संपत्तियों में से एक है. इसे खरीदने के बाद दो सालों में इसका नवीनीकरण किया गया था.  

क्या करते हैं सिद्धार्थ माल्या

7/8
 क्या करते हैं सिद्धार्थ माल्या

सिद्धार्थ माल्या की बात करें तो वह पेशे से एक मॉडल और एक्टर हैं. सिद्धार्थ अमेरिका का जन्म लॉस एंजिलिस में हुआ है. लंदन से पढ़ाई के बाद उसने रॉयल सेंट्रल स्कूल ऑफ स्पीच एंड ड्रामा से भी पढ़ाई की है, इसके बाद ही वह मॉडलिंग और एक्टिंग के करियर में आए. काफी सालों तक वो डिप्रेशर का शिकार रहा. अब वो मेंटल हेल्थ को लेकर प्रोग्राम करते हैं. उसकी कमाई का जरिया पिता के कारोबार के अलावा मॉडलिंग और इंटरटेनमेंट है.  

कितनी है संपत्ति

8/8
कितनी है संपत्ति

भगोड़े विजय माल्या की संपत्ति अगस्त 2017 में  ₹7,500 करोड़ आंकी गई थी. उसके पास पर्याप्त पैदा था अपना कर्ज चुकाने का, लेकिन फिर भी उसने नहीं चुकाया. उसके पास  इंग्लैंड में 80 और फ्रांस में 250 करोड़ की प्रॉपर्टी है. आलीशान विला से लेकर प्राइवेट आइलैंड तक माल्या के पास है.    

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़