Advertisement
trendingPhotos2288327
photoDetails1hindi

कभी ईशांत से भिड़े तो कभी गंभीर से हुई लड़ाई, कामरान अकमल का विवादों से पुराना रिश्ता, ये रही लिस्ट

Kamran Akmal Controversy List: पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान का विवादों से गहरा नाता है. वह अपने करियर में खेल से ज्यादा अलग-अलग कारणों से चर्चा में रहे. अकमल ने हाल ही में सिख धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है. इसे लेकर उनकी जमकर आलोचना हो रही है. पाकिस्तान के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. अकमल ने उन्हें लेकर नस्लीय टिप्पणी की थी. इस पर भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने जमकर उनकी क्लास लगाई. बाद में अकमल ने माफी मांगी.

क्या है नया विवाद?

1/5
क्या है नया विवाद?

टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान कामरान ने अर्शदीप और उनके धर्म के बारे मे भद्दे कमेंट किए थे. वीडियो वायरल होने के बाद हरभजन ने एक्स पर उनकी क्लास लगाई. भज्जी ने लिखा, "लख दी लानत तेरे कामरान अकमल.. तुम्हें अपना गंदा मुंह खोलने से पहले सिखों का इतिहास जान लेना चाहिए. हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को बचाया था जब उनका आक्रमणकारियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था, समय 12 बजे का था. तुम्हें शर्म आनी चाहिए. थोड़ा आभार करो कामरान अकमल.''

अकमल ने मांगी माफी

2/5
अकमल ने मांगी माफी

हरभजन के भड़कने के बाद अकमल ने माफी मांगी. उन्होंने एक्स पर लिखा, ''मैं अपनी हालिया टिप्पणियों पर बहुत खेद व्यक्त करता हूं. मैं हरभजन सिंह और सिख समुदाय से ईमानदारी से माफी मांगता हूं. मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे. मैं दुनिया भर के सिखों का बहुत सम्मान करता हूं और मेरा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था. मैं सच में माफी चाहता हूं.''

2009 में गंभीर से हुई थी टक्कर

3/5
2009 में गंभीर से हुई थी टक्कर

अकमल और गौतम गंभीर की भिड़ंत 2009 में एक मुकाबले के दौरान हो गई थी. पाकिस्तानी खिलाड़ी की हरकत के कारण गंभीर को काफी गुस्सा हो गया था. अकमल ने इस मैच के बारे में बताया था कि मुकाबला काफी रोमांचक हो गया था. गंभीर ने मजाकिया अंदाज में कुछ कहा था, लेकिन वह समझ नहीं पाए थे. इस गलतफहमी के कारण दोनों में जमकर बहस हुई थी. 

जब ईशांत से हुई थी भिड़ंत

4/5
जब ईशांत से हुई थी भिड़ंत

अकमल और विवादों का रिश्ता नया नहीं है. वह 2012 में भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा से भिड़ गए थे. दोनों के बीच जमकर बहस हुई थी. अकमल ने एक इंटरव्यू में उस घटना को याद करते हुए कहा था कि हमारे खिलाफ मैच भारत के हाथ से निकल रहा था. स्थिति तनावपूर्ण हो रही थी. ऐसे में ईशांत शर्मा उनके ऊपर भड़क गए थे. अकमल ने आरोप लगाया था कि ईशांत ने उन्हें गालियां दी थीं. उन्होंने माहौल को गर्म कर दिया था.

अंपायर को मारने वाले थे अकमल

5/5
अंपायर को मारने वाले थे अकमल

2009 में कामरान अकमल के छोटे भाई उमर अकमल ने श्रीलंका दौरे पर वनडे में डेब्यू किया था. उस मैच में गलत आउट दिए जाने के कारण अकमल भड़क गए थे. वह अंपायर को बल्ले से मारने वाले थे. अकमल ने बताया था कि मैच का अंपायर कभी बांग्लादेश में ग्राउंड्समैन था. गेंद उनके बल्ले से लगकर फाइन लेग की तरफ गई थी, लेकिन अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया था. उस समय उनका मन अंपायर को बल्ले से पीटने का कह रहा था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़