Advertisement
photoDetails1hindi

Interview Tips: जॉब के लिए इंटरव्यू देने जाना है, तो इन बातों को गांठ बांध लें, सिलेक्शन के बढ़ जाएंगे चांस

आजकल हर फील्ड में आपको तगड़ा कॉम्पीटिशन देखने को मिल जाएगा. ऐसे में प्राइवेट सेक्टरों में भी करियर में ग्रोथ हासिल करना और बढ़िया नौकरी पाना बहुत आसान नहीं है. हालांकि, दिक्कतें कितनी भी हो, लेकिन करियर में आगे तो हर कोई बढ़ना चाहता है.

Job Interview Tips:

1/6
Job Interview Tips:

आजकल हर फील्ड में आपको तगड़ा कॉम्पीटिशन देखने को मिल जाएगा. ऐसे में प्राइवेट सेक्टरों में भी करियर में ग्रोथ हासिल करना और बढ़िया नौकरी पाना बहुत आसान नहीं है. हालांकि, दिक्कतें कितनी भी हो, लेकिन करियर में आगे तो हर कोई बढ़ना चाहता है. अगर आप भी अपनी करेंट जॉब प्रोफाइल से खुश नहीं हैं तो नई नौकरी की तलाश में है तो ये आपके काम की खबर हो सकती है...

 

2/6

हालांकि, नई जॉब हासिल करना इतना आसान नहीं है, लेकिन इंटरव्यू के दौरान आप कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो आपका सिलेक्शन पक्का है. 

इंटरव्यू के दौरान क्या नहीं बोलना चाहिए

3/6
इंटरव्यू के दौरान क्या नहीं बोलना चाहिए

जॉब इंटरव्यू कैसे दें, इंटरव्यू में क्या पहनकर जाएं, कौन-कौन सवालों के लिए तैयार रहें...जैसे सवालों के जवाब आपको इंटरनेट पर बड़ी आसानी से मिल जाएंगे, लेकिन जॉब इंटरव्यू के दौरान क्या नहीं बोलना चाहिए, ये भी आपको पता होना चाहिए...

कंपनी के बारे में पॉजिटिव बोलें

4/6
कंपनी के बारे में पॉजिटिव बोलें

इंटरव्यू के दौरान अपनी करेंट कंपनी, बॉस या फिर सीनियर्स के बारे में नेगेटिव बातें नहीं कहनी चाहिए. अगर आप मौजूदा प्रोफाइल में परेशान भी हों, लेकिन इंटरव्यू के दौरान इस बात का जिक्र भूलकर भी न करें. इंटरव्यू में हमेशा पॉजिटिव रहने से सामने वाले पर अच्छा इंपैक्ट पड़ता है और नौकरी मिलने की गारंटी बढ़ जाती है.

पहले सवाल पूरा सुनें फिर अपनी बात कहें

5/6
पहले सवाल पूरा सुनें फिर अपनी बात कहें

आप हमेशा अपने इंटरव्यूअर की बात या सवाल को पूरा सुन लें. उससे पहले अपनी बात कहने की भूल न करें, वरना सामने वाले पर आपका गलत इंप्रेशन पड़ेगा. इससे उन्हें यह लगेगा कि आप एक बेहतर टीम प्लेयर नहीं हो सकते. गुड लिसनर होना आपके बहुत काम आएगा. 

अपनी तारीफ करने से बचें

6/6
अपनी तारीफ करने से बचें

अपनी तारीफ करने से बचें और केवल जो जरूरी हो या जितना आपसे पूछा जाए, उसका ही जवाब दें. पूरे इंटरव्यू के दौरान अपना गुणगान करने की आदत से बचें. आप उन्हें अपनी स्किल्स के साथ ही बताएं कि आप कैसे उनकी कंपनी के लिए बेहतरीन एसेट साबित हो सकते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़