Advertisement
trendingPhotos1917582
photoDetails1hindi

इजरायल के लोग इस वजह से जीते हैं 100 साल, लंबी उम्र के लिए करते हैं ये 6 काम

Israel People Lifestyle: इजरायल और हमास के बीच पिछले 10 दिनों से युद्ध जारी है और अब तक हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच इजरायल के लोगों के लंबी उम्र की खूब चर्चा हो रही है और बताया जा रहा है कि यहां के अधिकतर लोग 100 साल तक जीते हैं. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह उनकी लाइफस्टाइल है, क्योंकि वो अपनी हेल्थ का बेहद ही ध्यान रखते हैं. इसके लिए वो 6 ऐसे काम करते हैं, जिसकी वजह से वो खतरनाक बीमारियों से दूर रहते हैं.

खास किस्म के आटे का इस्तेमाल

1/6
खास किस्म के आटे का इस्तेमाल

इजरायल के लोग खाने में खास किस्म के आटे का इस्तेमाल करते हैं, जो साबुत अनाज से बनाया जाता है. इतना ही नहीं, यहां ब्रेड और अन्य बेक्ड आइटम बनाने के लिए भी इसी तरह के आटे का इस्तेमाल किया जाता है. इस आटे में काफी ज्यादा मात्रा में फाइबर, विटामिन और मिनरल पाए जाते हैं, जो शरीर को मजबूत बनाते हैं.

पैक्ड फूड को लेकर सावधानी

2/6
पैक्ड फूड को लेकर सावधानी

इजरायल के लोग पैक्ड फूड का सेवन बेहद ही सावधानी से करते हैं. इसके लिए वो खरीदारी करते समय पैक्ड फूड्स में मौजूद पोषक और हानिकारक तत्वों का विशेष ध्यान रखते हैं. इतना ही नहीं, इजरायली सरकार भी लोगों को पैक्ड फूड को लेकर सावधान रहने की सलाह देती है.

कम नमक का सेवन

3/6
कम नमक का सेवन

इजरायल में रहने वाले लोग नमक का कम सेवन करते हैं और इस वजह से वो हाइपरटेंशन से दूर रहते हैं. इजरायली सरकारी स्वास्थ्य मंत्रालय भी लोगों से कम नमक खाने के लिए कहती है.

हेल्दी फैट्स का सेवन

4/6
हेल्दी फैट्स का सेवन

इजरायल के लोग खाने में ऐसी चीजों का इस्तेमाल करे है, जिससे उनको हेल्दी फैट्स मिले. लंबी उम्र के लिए इजरायली लोग पॉलीअनसेचुरेटेड और मोनोअनसेचुरेटेड फैट्स का सेवन करते हैं.

लो कैलोरी डाइट का सेवन

5/6
लो कैलोरी डाइट का सेवन

इजरायल के लोग हेल्दी रहने के लिए लो कैलोरी डाइट से दूर रहते हैं, क्योंकि यह बॉडी के लिए नुकसानदायक हो सकती है. इसके साथ ही लो कैलोरी डाइट से शरीर में विटामिन और मिनरल की कमी भी हो सकती है, जिसे कई बीमारियां हो सकती हैं.

बुढ़ापे में ज्यादा ख्याल

6/6
बुढ़ापे में ज्यादा ख्याल

उम्र बढ़ने के साथ ही शरीर में कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं और कई बीमारियों का खतरा रहता है. ऐसे में इजरायल के लोग बुढ़ामें ज्यादा ख्याल रखते हैं और हर तरह के न्यूट्रिशन लेते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़