Advertisement
trendingPhotos1828101
photoDetails1hindi

Bollywood Actress: दिल में बसा है हिंदुस्तान पर भारत की नागरिक नहीं हैं ये एक्ट्रेस, एक तो शादी कर यहीं बसा चुकी घर

Actress who did not have Indian Citizenship: हाल ही में अक्षय कुमार ने अनाउंस किया कि उन्हें भारत की नागरिकता मिल गई है. वहीं कई बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐसी हैं जो सालों से भारत में रह रही हैं यहां तक कि शादी करके यहां घर भी बसा चुकी हैं लेकिन वो भारत की नागरिक नहीं हैं.

श्रीलंकाई मूल की हैं जैकलीन

1/5
श्रीलंकाई मूल की हैं जैकलीन

Jacqueline Fernandez: जैकलीन फर्नांडीज को बॉलीवुड में एक लंबा अरसा हो गया है. सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार जैसे बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकीं जैकलीन सालों से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. लेकिन वो भारत की नागरिक नहीं हैं. बल्कि वो श्रीलंकाई मूल की हैं जिसकी परवरिश बहरीन में हुई तो नौकरी उन्होंने श्रीलंका में की. वहीं वो मिस यूनिवर्स श्रीलंका भी रह चुकी हैं.

कैटरीना रचा चुकीं विक्की कौशल से शादी

2/5
कैटरीना रचा चुकीं विक्की कौशल से शादी

katrina kaif: अब इनके बारे में क्या ही कहें. कैटरीना और बॉलीवुड का रिश्ता दो दशक से भी ज्यादा पुराना है तो साथ ही वो कौशल परिवार की बहू भी हैं लेकिन आज भी उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है. कैटरीना के दिल में हिंदुस्तान बसता है और वो यहां के रीति रिवाज में ढल चुकी हैं.

सनी लियोन का भी है भारत से रिश्ता

3/5
सनी लियोन का भी है भारत से रिश्ता

Sunny Leone: सनी लियोन भारतीय मूल की हैं लेकिन वो कनाडा में ही पैदा हुईं और वहीं पर रहीं. हालांकि कई सालों पहले वो भारत आईं और परिवार के साथ यहां रहती हैं लेकिन आज भी उनके पास कनाडा और अमेरिका की नागरिकता है.

नरगिस फाखरी नहीं हैं इंडियन सिटीजन

4/5
नरगिस फाखरी नहीं हैं इंडियन सिटीजन

Nargis Fakhri: रणबीर कपूर की रॉकस्टार जैसी हिट फिल्म में नजर आईं नरगिस फाखरी बॉलीवुड का हिस्सा हैं, यहां काम करती हैं लेकिन भारती की सिटीजन नहीं हैं. अपनी पहली ही फिल्म के लिए नरगिस को बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.  

हेजल कीच ने युवराज सिंह से की शादी

5/5
हेजल कीच ने युवराज सिंह से की शादी

 Hazel Keech: हेजल कीच भारत अपना करियर बनाने आई थीं. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. वो मूल रूप से ब्रिटिश की रहने वाली हैं लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह से वो शादी कर चुकी हैं. इनकी शादी को कई साल हो चुके हैं लेकिन आज भी हेजल भारत की नागरिक नहीं हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़